Advertisement
trendingPhotos1523805
photoDetails1hindi

Black Rice Totke: करियर को मिलेगी रॉकेट सी रफ्तार, पैसों से भर जाएगी झोली; अपनाएं काले चावल के ये उपाय

Black Rice Totke: अक्सर आपने ज्योतिष उपायों के लिए सफेद और पीले चावलों के इस्तेमाल के बारे में सुना होगा. हालांकि, काले चावल का तंत्र क्रिया में प्रयोग में किया जाता है. शास्त्रों में काले चावल के कुछ बेहतरीन उपायों के बारे में बताया गया है. इन टोटकों को अपनाने से कई तरह की समस्याएं दूर होती हैं और तरक्की के नये द्वार खुलते हैं. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और दांपत्य जीवन में मधुरता आती है. 

1/5

किसी भी कुंए में काले चावल के दाने डाल दें. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इस उपाय से कारोबार में जबरदस्त मुनाफा देखने को मिलता है. 

 

2/5

पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी के लिए काफी हाथ-पैर मार लिए, लेकिन कोई भी अवसर हाथ नहीं लग रहा है तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर सरसों का तेल और काले चावल मिलाकर चढ़ाएं. इसके साथ ही 'ॐ शं शनैश्चराय नम:' का जप करें. इससे मनचाही नौकरी मिलेगी, वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए जीवन में आ रही हर समस्या भी दूर होगी.

3/5

विवाह को कई साल बीत चुके हैं और घर में किलकारियां नहीं गूंज रही हैं तो शनिवार के दिन तेल के दीपक में काले चावल मिलाकर जलाएं और इसे पीपल पेड़ के पास रखें. इससे संतान प्राप्ति के अवसर बनते हैं. 

 

4/5

किसी बीमारी से काफी समय से परेशान हैं, लेकिन छुटकारा नहीं मिल रहा है. ऐसे में सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर शिवलिंग में काले चावल, दूध और जल को मिश्रित कर चढ़ाएं. इसके बाद कुछ मीठे का भोग लगाएं. ऐसा करने से बीमारी से निजात मिलती है.

5/5

दांपत्य जीवन में में खुशहाली के लिए भी काले चावल के उपाय किए जा सकते हैं. दांपत्य जीवन में अक्सर कलह की स्थिति बने रहती है, जीवनसाथी के साथ किसी न किसी बात को लेकर अनबन होते रहती है तो पानी में काले चावल डालकर पीपल के पेड़ में चढ़ाएं. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़