Morning Tips: सुबह उठकर किए गए ये काम करते हैं दिन की अशुभ शुरुआत, 3 चीजों से करें लें तौबा!
Advertisement

Morning Tips: सुबह उठकर किए गए ये काम करते हैं दिन की अशुभ शुरुआत, 3 चीजों से करें लें तौबा!

Good Luck Tips For Morning: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर किए गए कार्य पर हमारा पूरा दिन निर्भर करता है. सुबह उठते ही कुछ कार्यों को करना जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है. आइए जानें इन कार्यों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Morning Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ब्रह्म मुहूर्त में किए गए कुछ कार्यों को शुभ माना गया है. शास्त्रों के अनुसार सूर्योदय का समय सबसे शुभ माना गया है. माना जाता है कि सुबह के समय किए गए कार्य व्यक्ति के जीवन पर शुभ प्रभाव डालते हैं. और ये शुभ प्रभाव व्यक्ति पर पूरा दिन देखने को मिलता है. वहीं, कुछ कार्यों को करना अशुभ माना गया है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन कार्यों का नकारात्मक असर व्यक्ति के पूरे दिन पर देखा जा सकता है. इन चीजों का असर व्यक्ति के कार्यों में भी साफ दिखता है. शास्त्रों में कहा गया है कि सुबह उठकर कुछ काम बिल्कुल भी नहीं करने चाहिए. अगर कोई करता है, तो जीवन पर इसके नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं.

सुबह झूठे बर्तन देखना

सुबह-सुबह घर में झूठे बर्तन देखना अशुभ माना गया है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कहते हैं कि सुबह-सुबह झूठे बर्तन देखने से पूरा दिन कोई भी कार्य ठीक नहीं होता. इतना ही नहीं, व्यक्ति के बने बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं. कहते हैं कि रसोई में रखे झूठे बर्तन दरिद्रता का कारण बनते हैं. इसलिए रात में बर्तन साफ करके ही सोएं. ताकि सुबह इन पर नजर न पड़े.

परछाई देखना

कहते हैं कि कभी भी सुबह के समय परछाई नहीं देखनी चाहिए. इससे दिनचर्या पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. कहते हैं कि सुबह-सुबह खुद की परछाई देखने से व्यक्ति के जीवन में मानसिक तनाव बढ़ता है और व्यक्ति के स्वभाव में नकारात्मकता आने लगती है. मन चिड़चिड़ा हो जाता है और घर में कलह का कारण बनता है.

सुबह आईना देखना

कहते हैं कि सुबह उठकर आईना में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए. इससे व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आपके घर में भी ऐसी ही किसी जगह शीशा लगा है, तो जितना जल्दी संभव हो, उसका स्थान बदल दें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news