Monthly Horoscope: इस राशि के युवा प्रेमियों को विवाह के लिए करना होगा इंतजार, बढ सकता है अनावश्यक खर्च
trendingNow11890119

Monthly Horoscope: इस राशि के युवा प्रेमियों को विवाह के लिए करना होगा इंतजार, बढ सकता है अनावश्यक खर्च

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर महीने में इस राशि के जातक समझदारी से चुनौतियों को मुकाबला कर सकेंगे, कारोबारी पार्टनर से अच्छे संबंध रखें, युवा प्रेमियों के लिए अभी विवाह का समय नहीं है. जानें अपना मासिक राशिफल.

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: वृष राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना बनती नजर आ रही है लेकिन उन्हें समझदारी और चारों ओर पैनी निगाह बनाए रखनी है. अक्टूबर में कई तरह की चुनौतियां मिलेंगी जिनसे निकलने के लिए कठिन प्रयास करने की आवश्यकता है. समय समय पर खुद को अपडेट करने की आदत सफलता तक पहुंचाएगी. अचानक से नौकरी बदलने या स्थानांतरण होने की संभावना दिख रही है. 

कारोबार

कारोबारियों के लिए इस माह एक्सपोजर वाला है, दिमाग को ठंडा रखकर चलने की सलाह है. विदेशी सामानों में निवेश और यात्रों को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए. साझेदारी में समस्या हो सकती है, इसलिए पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बना कर रखने होंगे. बिज़नेस के ग्रोथ में रुकावट देखते हुए आपको कड़ी मेहनत के साथ न रुकते हुए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है. 30 के बाद ख़र्चों में वृद्धि दिख रही है. व्यापारिक मामलों में प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि सामने वाले से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने की उम्मीद है. आपको सलाह दी जाती है कि बिजनेस की जो भी योजना बनाएं, बहुत सोच-समझकर बनाए और यह योजना खर्च वाली नहीं होनी चाहिए, कम निवेश में अधिक मुनाफा कमाने पर जोर देना चाहिए. 

युवा
युवाओं को इस माह थोड़ा सतर्क रहना होगा, प्रेम संबंध में आपसी तालमेल कमजोर होता नजर आ रहा है. आपसी समझ गड़बड़ाएगी और इसका प्रेम पर प्रभाव पड़ेगा. जो लोग नए रिश्ते व सगाई अथवा किसी शुभ कार्य करने की योजना बना रहें हैं उनके लिए भी यह माह उचित रहने वाला है. प्यार में सफलता मिलने की संभावना कम है, ऐसे में आपके द्वारा दिया गया प्रपोजल यदि रिजेक्ट होता है तो निराश न हो.

परिवार
पारिवारिक जीवन में ईश्वर का आशीर्वाद मिलेगा, इस नवरात्रि सपरिवार मां के भजन कीर्तन और उनके पूजन पर विशेष ध्यान दें. किसी धार्मिक स्थल जाने की भी योजना बना सकते हैं. परिवार में प्रसन्नता और बेहतर तालमेल का अनुभव करेंगे. सदस्यों के बीच अच्छा का तालमेल चल रही परेशानियों को दूर रखेगा. 30 के बाद यदि परिवार में कुछ समस्याएं आती है, तो आप उनका हल निकालने में सक्षम होंगे. हां कुछ बड़े खर्च दस्तक दे सकते हैं, लेकिन परेशान न हो यह आपके लिए शुभ है- जैसे घर संपत्ति, वाहन आदि. दांपत्य जीवन को अच्छा बनाने के लिए जीवनसाथी और आपको एक दूसरे को समय देना चाहिए. जीवनसाथी को समझने की कोशिश करें कि उनका क्या सोचना या मानना है ताकि आपसी तनाव न हो. सदस्यों के बीच अपनी बात खुलकर कहें, साथ ही जितना संभव हो सके शांत रहें. 

सेहत
सेहत के लिहाज से समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, और छोटी छोटी दिक्कते धन ख़र्च करा सकती हैं. लीवर और पेट से संबंधित दिक्कतें रहेगी, लेकिन किसी भी प्रकार की कोई बड़ी और गंभीर समस्या की आशंका नहीं है. खानपान को लेकर पूर्ण रूप से सजग रहें. सलाह दी जाती है कि नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि करें ताकि शरीर स्वस्थ रहे.

Trending news