Monthly Horoscope: इस राशि के जातकों को हो सकती है अच्छी कमाई, जानिए अपना मासिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11897014

Monthly Horoscope: इस राशि के जातकों को हो सकती है अच्छी कमाई, जानिए अपना मासिक राशिफल

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर में इन राशि वालों को करियर में चुनौतियां मिलेगी, व्यापार में अच्छी कमाई हो सकती है, परिवार में तालमेल बना कर चलना होगा. मेष से मीन सभी राशि के जातक जानें अपना मासिक राशिफल.

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: साल 2023 के अक्टूबर माह में मिथुन राशि के जातकों को कड़ी मेहनत करती होगी. तुला राशि के युवा को सोच-समझकर कोई काम करना होगा, उनके लव लाइफ पर असर पड़ सकता है. धनु राशि के लोगों को विदेश जाने का मौका प्राप्त हो सकता है.

मेष राशि
मेष राशि वाले लोगों के लिए ग्रहों की स्थिति सजग और बैलेंस करके चलने वाली होगी. करियर की बात की जाए तो कार्यस्थल पर आपकी कड़ी मेहनत को नज़र अंदाज़ किया जा सकता है. ग़लतियां होने की आशंका है. व्यापार में बीते महीने की अपेक्षा इस महीने ज़्यादा बिक्री होगी. प्रेम संबंध में जुड़े लोगों को पार्टनर के साथ समय बिताने का अच्छा अवसर मिलेगा. विवाह हो सकता है. पारिवारिक सदस्यों के बीच नकारात्मक ग्रह संपत्ति विवाद करा सकते हैं. सेहत की दृष्टि से सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. वाहन दुर्घटना का खतरा है. 

वृष राशि
कार्यस्थल पर उन्नति की संभावना है लेकिन समझदारी और चारों ओर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी, चुनौतियां भी मिलेंगी. कारोबारी दिमाग को ठंडा रखकर कार्य करें. पार्टनर से संबंध न बिगड़ने दें और प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें. युवा प्रेमियों के तालमेल में कमी आएगी और आपसी समझ गड़बड़ाएगी. पारिवारिक जीवन में ईश्वर का आशीर्वाद मिलेगा, नवरात्रि में मां के भजन कीर्तन और पूजन पर ध्यान दें. जीवनसाथी को समझने की कोशिश करें. सेहत के लिहाज से छोटी छोटी दिक्कतें धन ख़र्च करा सकती हैं. 

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों को मेहनत के साथ योजनाओं के मुताबिक काम करना अच्छा रहेगा. संपर्कों को मजबूत करने पर भी जोर देना चाहिए. नौकरी में मनचाहा परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. व्यवसाय करने वाले अच्छी कमाई कर सकेंगे. प्रेमी युगल पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे और आपसी समझ बढ़ेगी. पारिवारिक माहौल बेहद सुखद और सौहार्द्रपूर्ण रहने वाला है. घर में पिता की बातों को महत्व दें. सेहत में मानसिक तनाव और घबराहट की शिकायत हो सकती है. 

कर्क राशि
करियर के मामले में औसत परिणाम मिलने की उम्मीद है. प्रोफेशनल लाइफ में बेहतरी के लिए नई नौकरी की तलाश करें. समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. व्यापारियों को प्रतिद्वंदियों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. बड़ा मुनाफ़ा हाथ लगने की गुंज़ाइश कम है. लव लाइफ में युवाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक समस्याओं को हवा न दें क्योंकि ग्रहों का प्रभाव अपनों के साथ मनमुटाव करा सकता है. सेहत में दांतों और पैरों में दर्द के साथ ही आंखों में जलन  और पाचन संबंधी समस्याओं के शिकार हो सकते हैं. 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों को कई अनुकूल परिणाम मिलेंगे. नौकरी में परिवर्तन करने का अवसर मिलने के साथ ही व्यापारियों को आर्थिक दृष्टि से कमाई करने के शानदार मौके मिलने वाले हैं. भविष्य के लिए भी पैसा बचाने में सक्षम होंगे. कमाई अच्छी होने से आपको फ़िज़ूलख़र्ची करने से बचना चाहिए. प्रेम जीवन भी सुखद रहेगा लेकिन पारिवारिक मामलों को लेकर जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है फिर भी धीरे धीरे समस्या हल हो जाएगी. पिता के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं. आपका झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ेगा और आप किसी तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य से अच्छा रहेगा. शारीरिक रूप से फ़िट महसूस करेंगे. 

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा नहीं तो करियर में पिछड़ सकते हैं. व्यापारियों के लिए यह महीना बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है, आय में बाधा और ख़र्चों में भी वृद्धि हो सकती है. आर्थिक नुकसान की आशंका है. लव रिलेशनशिप में भी समस्याएं आ सकती हैं. किसी बात पर परिवार में कलह और सदस्यों के बीच मतभेद हो सकते हैं. सेहत के लिहाज से आपको सिर दर्द व आंखों से संबंधित दिक्कत तथा शरीर के किसी अंग में ट्यूमर भी हो सकता है. 

तुला राशि
तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल पर परिस्थितियों के कारण आप अपने कार्य को पूरा नहीं कर सकेंगे. आर्थिक मामलों में उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, कमाई के साथ ही आपको अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी स्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. जो युवा प्रेम संबंधों में चल रहे हैं उन्हें इस माह थोड़ा संभल कर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि रिश्तों में खटास आ सकती है. परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी अशांत वातावरण की  वजह  बन  सकता है. सेहत के मामले में सतर्क रहना होगा. पाचन और स्किन संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. 

वृश्चिक राशि
इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में बेहतर निर्णय लेने के लिए मन प्रोत्साहित करेगा. कार्य के दबाव में अधिक गलतियां होंगी. ट्रांसफर की संभावना है. व्यवसाय में आप ज्यादा मुनाफा नहीं कमा सकेंगे. किसी से नया अनुबंध न करें. लव लाइफ में सावधान रहना होगा.  प्यार में आकर्षण की कमी भी महसूस हो सकती है. जमीन-जायदाद से संबंधित दिक्कतों के कारण पारिवारिक जीवन में आपको सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद कम दिख रही है. इस महीने आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं. 

धनु राशि
कार्यस्थल पर आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और कठिन कार्यों को आसानी से कर सकेंगे, आपकी मेहनत को सराहा जाएगा. नए अवसरों में विदेश जाना भी संभव है. व्यवसाय आगे बढ़ेगा और अच्छा रिटर्न हासिल होगा. प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे सकेंगे. स्टॉक मार्केट में निवेश का लाभ मिल सकता है. प्रेम संबंध में विवाह के योग बन सकते हैं. परिवार में सदस्यों के बीच बेहतर समझ विकसित होगी. सेहत के मामले में आप अधिक दृढ़ संकल्पित और ऊर्जावान रहेंगे. 

मकर राशि
मकर राशि के कार्यस्थल में कामों को तार्किक तरीके से करते हुए दिखाई देंगे. विदेश में बेहतर अवसर मिलने की संभावना है. व्यवसाय में कड़ी प्रतिस्पर्धा पर विजय पाने के लिए नई योजना बनाने और बिजनेस ट्रिक लागू करने की आवश्यकता होगी. धन लाभ के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. प्रेमियों के लिए यह महीना थोड़ा कठिन साबित हो सकता है. पारिवारिक जीवन में मुश्किलों के साथ ही संपत्ति से जुड़े विवाद पैदा हो सकते हैं. सेहत में आंखों में दर्द-संक्रमण, सूजन, दांतों में दर्द आदि परेशान कर सकती हैं. 

कुंभ राशि
इस महीने करियर में चुनौतियां मिलेंगी जिसे लेकर आप नौकरी से असंतुष्ट हो सकते हैं. कारोबार में नो प्रॉफिट-नो लॉस की स्थिति बन सकती है. प्रेम संबंध में अशांति पैदा हो सकती है. विवाह में देरी की संभावना है. घरवालों के प्रति स्नेह कम होगा. सदस्यों में गलतफहमियां हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ भी खिंचाव रहेगा. सेहत के मामले में मन में असुरक्षा की भावना के साथ मानसिक तनाव, पीठ दर्द, बेचैनी, उलझन, चिंता और अनिद्रा जैसी समास्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

मीन राशि
मीन राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में काम की चुनौतियां, अधिक जिम्मेदारी, नौकरी में अचानक बदलाव, नौकरी छूटना आदि समस्याएं पैदा हो सकती हैं. व्यापारियों को अच्छे परिणाम पाने के लिए धैर्य रखना होगा. खर्चों में बेतहाशा वृद्धि होगी और बजट बिगड़ सकता है. लव लाइफ फलती फूलती दिखेगी. विवाह करने का निर्णय ले सकते हैं. पारिवारिक जीवन में सुख की कमी महसूस हो सकती है. सदस्यों में वाद-विवाद की नौबत आ सकती है. सेहत की दृष्टिकोण से इस महीने आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती है, जिसके कारण स्वास्थ्य समस्याएं घेर सकती हैं. मानसिक तनाव और पाचन संबंधी दिक्कतें सामने आ सकती हैं. खांसी, पैरों और जोड़ों में दर्द, चिंता और घबराहट जैसी समस्याओं से आप ग्रस्त हो सकते हैं. सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें, संतुलित आहार का सेवन करें. समय पर भोजन और नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि करते रहें.

Trending news