Monthly Horoscope: इस राशि वालों को हो सकती है धनहानि, सेहत का भी रखें ध्यान
trendingNow11895321

Monthly Horoscope: इस राशि वालों को हो सकती है धनहानि, सेहत का भी रखें ध्यान

Monthly Horoscope October 2023: इस राशि के लोगों को करियर बिजनेस, फैमिली और सेहत के मामले में चुनौतियों का सामनाकरना होगा, युवा इस महीने शादी न करें. इस माह में सुख सुविधाएं आपसे दूर ही रहेगी.

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर महीने में कुंभ राशि वालों को स्वास्थ्य और करियर पर ज्यादा फोकस करना होगा. खर्चे कुछ अधिक बढ़ सकते हैं, जो परेशानी के रूप में सामने आ सकते हैं. धन हानि के भी योग बनते दिख रहे हैं फिर भी विदेश जाने के अवसर मिलेंगे और आपका झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ेगा. आइए जानते हैं आपके लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना. 

करियर

करियर के दृष्टिकोण से कुंभ राशि के लोगों के लिए यह माह चुनौतीपूर्ण है. हो सकता है कि कार्यस्थल पर आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़े और आप नौकरी से असंतुष्ट हो जाएं. ऐसी भी संभावना है कि आपको अपने काम में मनमुताबिक परिणाम न मिलें. नौकरी में दबाव भी झेलना पड़ सकता है. अधिक काम की वजह से तनाव और स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है. अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. कुछ ग्रह आपको राहत भी दे सकते हैं.

कारोबार
कारोबारियों को अपेक्षित लाभ मिलने की संभावना कम है. इस माह नो प्रॉफिट-नो लॉस की स्थिति भी बन सकती है. यदि आप पार्टनरशिप में कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो अभी आपके लिए उचित नहीं हैं. आर्थिक जीवन बोझिल लग सकता है और पैसा कमाना आसान नहीं होगा. धन के मामले में आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत रहेगी. ऐसे में सलाह दी जाती है कि बचत करने के लिए एक अच्छी योजना बनाएं वरना आपको जीवन में बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यवसाय में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ सकता है, आपको लाभ कमाने के लिए रणनीति में बदलाव करना होगा. 

लव लाइफ
प्रेम संबंध में अशांति पैदा हो सकती है. जिनका विवाह होना बाकी है, उनके विवाह में देरी की संभावना है. प्रेमी जोड़ों के बीच कम्युनिकेशन गैप के कारण प्रेम की भावना कमजोर पड़ सकती है. आपकी पार्टनर के साथ नोकझोंक व बहस भी हो सकती है. 

परिवार
पारिवारिक जीवन में भी चुनौतियां आएंगी. घरवालों के प्रति स्नेह कम होगा.  परिवार में सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, जिसके कारण सामंजस्य टूटता दिखेगा और मन में अहंकार का भाव आएगा. ऐसे में सलाह दी जाती है कि घर में सुख-समृद्धि और अच्छा तालमेल बना कर रखें, ताकि शांति का माहौल बना रहे. परिवार के बड़ों के बीच टकराव की स्थिति बन सकती है और आपसी प्रेम ध्वस्त होता दिखेगा. वैवाहिक रिश्ते में भी खिंचाव आने की आशंका है. 

सेहत
सेहत के लिहाज से यह महीना बहुत अनुकूल नहीं है. मन में असुरक्षा की भावना के साथ मानसिक तनाव, पीठ दर्द, बेचैनी, उलझन, चिंता और अनिद्रा जैसी समास्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको योग, मेडिटेशन और समय पर भोजन करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. आपको इस महीने में लंबी दूरी की यात्रा से बचना चाहिए क्योंकि इससे पैरों में अकड़न हो सकती है. सिरदर्द और हाई बीपी की भी संभावना है. सुख सुविधाएं आपसे दूर ही रहेगी.

Trending news