Monthly Horoscope 2023: अक्टूबर माह में इस राशि के लोगों को करियर में मिलेंगे बेहतर अवसर, प्रेम संबंधों में आ सकती है दरार
trendingNow11894150

Monthly Horoscope 2023: अक्टूबर माह में इस राशि के लोगों को करियर में मिलेंगे बेहतर अवसर, प्रेम संबंधों में आ सकती है दरार

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर माह में मकर राशि के लोग अपने कार्यस्थल में अपने कामों को तार्किक तरीके से करते हुए दिखाई देंगे. करियर के सिलसिले में विदेश में बेहतर अवसर मिलने की संभावना है. करियर में सफलता पाने की प्रबल संभावना है. 

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: मकर राशि के लोगों को अक्टूबर माह में धन प्रवाह के मामले में बाधा आ सकती है और बेवजह के खर्चे हो सकते हैं. बचत की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. इस बात की भी संभावना है कि किसी यात्रा के दौरान धन हानि हो जाए. घर में रखी हुई कोई कीमती वस्तु खो सकती है, इसलिए सावधान रहना होगा. 

व्यवसाय

व्यवसाय में कड़ी प्रतिस्पर्धा पर विजय पाने के लिए नई योजना बनाने और बिजनेस ट्रिक लागू करने की आवश्यकता होगी. धन लाभ पाने के लिए  कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बचत कर पाने की गुंजाइश कम ही रहेगी क्योंकि कुछ खर्चे ऐसे आएंगे जो आपको करने ही होंगे. जिसके चलते आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है. आर्थिक मामलों में फैसले लेने में आप कई बार सोचेंगे. पार्टनरशिप में व्यवसाय चलाने वालों का पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है, पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलें. 

प्रेम
प्रेमियों के लिए यह महीना थोड़ा कठिन साबित हो सकता है. पार्टनर के साथ विवाद होने की आशंका है और एक-दूसरे से अलग होने की भी स्थिति बन सकती है. जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उन्हें भी यह महीना बोझिल लगेगा क्योंकि आपसी समझ की कमी के कारण नोकझोंक हो सकती है. 

परिवार
ग्रहों की अनुकूलता न होने के कारण पारिवारिक जीवन में आपको इस महीने उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कुछ मुश्किलों के साथ ही संपत्ति से जुड़े विवाद पैदा हो सकते हैं. इन समस्याओं के कारण घर में शांति भंग हो सकती है. सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी हो सकती है, ज्वाइंट फैमिली वाले खासतौर पर अलर्ट रहें क्योंकि अहंकार के चलते परिवार में सदस्यों की बातचीत बंद होकर अलगाव की स्थिति आ सकती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि परिवार में समायोजन बनाए रखें, बातचीत जारी रखें, क्योंकि बातचीत से हर समस्या का हल निकल आता है. आपकी समझदारी ही इस समस्या का उचित हल निकालने में काम आएगी. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है लेकिन कोई बड़ी समस्या की संभावना नहीं है. 

सेहत
इस माह सेहत को लेकर कोई बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा फिर भी छोटी-मोटी समस्याएं जैसे आंखों में दर्द-संक्रमण, सूजन, दांतों में दर्द आदि बातें परेशान कर सकती हैं. सिरदर्द और पाचन के अलावा मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है. 19 अक्टूबर के बाद स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है. इस महीने में आपको इलाज पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है.

Trending news