करोड़पति बनने के लिए इस राशि के जातक कर लें ये काम, जल्‍द होगा चमत्‍कार
Advertisement
trendingNow11767897

करोड़पति बनने के लिए इस राशि के जातक कर लें ये काम, जल्‍द होगा चमत्‍कार

Aries Personality Female Male: ज्योतिष शास्त्र में हर राशि के लोगों की खासियतों के बारे में बताया गया है. जातक की पर्सनालिटी पर उसके ग्रह स्‍वामी का बड़ा असर होता है, जैसे- मेष राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं. 

करोड़पति बनने के लिए इस राशि के जातक कर लें ये काम, जल्‍द होगा चमत्‍कार

Kamjor Mangal ke Upay Lal Kitab: हर व्‍यक्ति की अपनी अलग पर्सनालिटी होती है, जिससे पता चलता है कि व्‍यक्ति कैसा है, वह कैसा जीवन जिएगा. व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार, करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत आदि पर उसकी राशि का ग्रह स्‍वामी भी असर डालता है. यही वजह है कि एक ही राशि के लोगों में कुछ समानताएं देखने को मिलती हैं. चूंकि हर राशि का अपना ग्रह स्‍वामी होता है, यदि ग्रह स्‍वामी को प्रसन्‍न रखा जाए या उस ग्रह की कृपा मिले तो जातक को अपने जीवन में बहुत सुख और लाभ मिलता है. आज हम राशि चक्र की पहली राशि मेष के बारे में जानते हैं. मेष राशि के स्‍वामी मंगल हैं. यदि मेष राशि के जातक मंगल के उपाय कर लें तो उन्‍हें जीवन में अपार धन-दौलत और तरक्‍की मिल सकती है. 

साहस-पराक्रम देते हैं मंगल ग्रह 

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होने से इस राशि के जातक साहसी, निडर, पराक्रमी और ऊर्जावान होते हैं. यदि मेष राशि के जातकों की कुंडली में मंगल शुभ हो तो जातक को हर काम में सफलता मिलती है. उसे जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. वह अपने जीवन में कभी ना कभी करोड़पति जरूर बनते हैं. 

ऐसे करें मंगल को मजबूत 

यदि कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत ना हो तो इसके लिए लाल किताब में बताए गए मंगल के उपाय कर लें. ताकि मंगल के अशुभ असर से बच सकें. मंगल को मजबूत करने से जातक को हर काम में सफलता मिलती है. 

- कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें. हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए चोला चढ़ाएं. 

- मंगल को मजबूत करने के लिए विशेषज्ञ की सलाह लेकर मंगलवार के दिन मूंगा धारण करें. इससे मंगल मजबूत होकर शुभ फल देता है. 

- हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ और बजरंग बाण का पाठ करना बहुत लाभ देता है. साथ ही गरीब व्‍यक्ति को गुड़ की मीठी रोटी या मीठी पूरी का दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news