24 घंटे बाद खुलने वाला हैं इन लोगों की किस्मत का दरवाजा, अगले 45 दिन खूब होगी ऐश, बरसेगा छ्प्परफाड़ पैसा!
Advertisement

24 घंटे बाद खुलने वाला हैं इन लोगों की किस्मत का दरवाजा, अगले 45 दिन खूब होगी ऐश, बरसेगा छ्प्परफाड़ पैसा!

Mars Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है. नवंबर में मंगल ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों को इस दौरान मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे. जानें इन राशियों के बारे में.

 

mangl gochar 2023

Mangal Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में मंगल को ग्रहों का सेनापति ग्रह माना गया है. मंगल साहस, आत्मविश्वास और ऊर्जा का कारक ग्रह माना जाता है. बता दें कि हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद ग्रह गोचर करता है और उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है इस माह में 16 नवंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 

बता दें कि मंगल की शुभ स्थिति से व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती है और साहस की प्राप्ति होती है. वहीं, अगर व्यक्ति के जीवन में मंगल नीच या कमजोर स्थिति में होता है, तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति के जीवन में परेशानियों का अंबार लग जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में डेढ़ माह का समय लगता है. बता दें कि 16 नवंबर सुबह 10 बजकर 03 मिनट पर मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में कुछ राशि वालों को मिले-जुले परिणामों की प्राप्ति होने वाली है. 

मेष राशि 

मंगल के गोचर करने से मेष राशि वालों को गाड़ी चलाते समय खास ध्यान रखना होगा. इस दौरान रियल एस्टेट में लाभ हो सकता है. मंगल के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से व्यक्ति को असहज स्थिति में डाल सकते हैं. लेकिन ऐसा ज्यादा लंबे समय तक नहीं होगा. वहीं अगर आप ज्योतिष या किसी इसी प्रकार के कार्य में लगे हैं, तो ये समय अच्छा रहेगा. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के गोचर से मिथुन राशि वालों विरोधियों को शांत करेगा. इस समय जो लोग आपको धोखा दे रहे हैं, उनसे रुबरू होंगे. इस समय निवेश करने से परहेज करें वरना नुकसान हो सकता है. इस अवधि में पिता की सेहत का खास ख्याल रखें.  पिता के साथ बहस करने से बचें. 

सिंह राशि 

मंगल के वृश्चिक राशि में परिवर्तन करने से सिंह राशि वालों को नई कार मिल सकती है. आज अगर आप प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो कर सकते हैं. मां के साथ थोड़ा संभल कर रहें बहस हो सकती है. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है, इसलिए थोड़ा संभलकर चलें. 

कन्या राशि 

बता दें कि कन्या राशि वालों के जीवन में मंगल के गोचर से साहस और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. भाई-बहनों का समर्थन या विरोझ झेलना पड़ सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. सेहत को लेकर कोताही न करें. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए मिले-जुले परिणामों की प्राप्ति होगी. मंगल आपके परिवार-बच्चों और करियर से जुड़े चीजों में परेशान कर सकता है. हालांकि ये समय ज्यादा देर तक नहीं रहेगा. जीवनसाथी के साथ बचत करने में सफलता मिलेगी. पिता की सेहत का ध्यान रखने की जरूरत होगी.इतना ही नहीं, इस समय गाड़ी चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है.  

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल आपको मजबूत और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेंगे. इस दौरान खिलाड़ियों को भी फायदा होगा. मंगल के गोचर से आपके स्वभाव में गुस्सैल और झगड़ालू बना सकते हैं. अगर किसी कानूनी मामले में उलझे हैं, तो ये आक्रामकता आपके लिए काम आएगी.  

Bhai Dooj 2023: आज भाई दूज पर भाई को इस मुहूर्त में करें तिलक, रिश्तों में बेजोड़ मजबूती के लिए रखें इनका ध्यान
 

Vastu Plants: मनी प्लांट ही नहीं घर में लगे ये पौधे भी पलट सकते हैं भाग्य, लगाते ही होता है चमत्कार बैंक में तेजी से बढ़ता है बैलेंस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Trending news