केतु बदलेंगे भाग्‍य, मिलेगा पैसा या शत्रु पहुंचाएंगे हानि? जानें कैसा बीतेगा डेढ़ साल
Advertisement
trendingNow11937458

केतु बदलेंगे भाग्‍य, मिलेगा पैसा या शत्रु पहुंचाएंगे हानि? जानें कैसा बीतेगा डेढ़ साल

Ketu Gochar 2023: पापी ग्रह केतु गोचर करके कन्‍या राशि में प्रवेश कर गए हैं. केतु का राशि परिवर्तन कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ को बहुत अशुभ फल देने वाला है.

केतु बदलेंगे भाग्‍य, मिलेगा पैसा या शत्रु पहुंचाएंगे हानि? जानें कैसा बीतेगा डेढ़ साल

Ketu Transit 2023: ब्रह्मांड में विभिन्न ग्रह अलग अलग राशियों में घूमते रहते हैं, कोई ग्रह कुछ दिनों में ही राशि बदलता है तो कोई ग्रह कुछ महीनों तक प्रवास करने के बाद अपनी राशि बदलता है. इसी तरह केतु ग्रह किसी भी राशि में जाने के बाद वहां पर 18 माह तक रहता है. राशि परिवर्तन की इसी प्रक्रिया में केतु ग्रह 30 अक्टूबर को कन्या राशि में प्रवेश कर चुका है और यहां पर वह मार्च 2025 तक रुकेगा. उसके प्रवास का अच्छा और बुरा असर सभी राशियों पर पड़ेगा. करियर के लिहाज से कर्क सिंह और कन्या राशि पर पड़ने वाले प्रभाव को जानिए. 

केतु गोचर का कर्क, सिंह, कन्‍या राशि पर प्रभाव

कर्क राशि: कर्क राशि वाले कार्यस्थल पर अपना उत्साह किसी भी तरह से कम न होने दें और एनर्जेटिक होकर अपना कार्य करते रहें. केतु का राशि परिवर्तन आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी करने का काम करेगा. कार्यक्षेत्र के लिए अच्छा समय रहने वाला है, विरोधियों को करारी हार का सामना करना होगा. यदि आपके सहकर्मियों को मदद की आवश्यकता हो तो उनका सहयोग करने में पीछे न रहें. बाद में आपको भी उनसे पूरा सहयोग मिलेगा.  

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए केतु का कन्या राशि में प्रवेश साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी करने वाला है. इन जातकों को पुरानी समस्‍याओं से लड़ने में मदद मिलेगी. जोखिम भरे कार्यों को करने पर आपको अच्छा फल मिलेगा अर्थात जिस उद्देश्य से कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आपको सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा जो आपको सफलता के द्वार तक ले जाने में मदद करेगा.

कन्‍या राशि: चूंकि केतु गोचर करके कन्या राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. लिहाजा इस राशि के जातकों पर केतु गोचर का विशेष प्रभाव पड़ेगा. केतु इस राशि के लोगों के ज्ञान उनके मान-सम्मान में वृद्धि कराने में मददगार साबित होगा. शब्दों की गरिमा को बनाए रखते हुए आपको अपने कहे हुए को पूरा करने पर जोर देना चाहिए. जॉब करने वाले लोग अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करें क्योंकि यही नीति आपकी प्रगति के द्वार खोलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news