Astro Tips: तिजोरी में रख दें ये फूल, बरसने लगेगा धन, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!
Advertisement

Astro Tips: तिजोरी में रख दें ये फूल, बरसने लगेगा धन, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!

Palash ke Phool ke Upay: वास्तु शास्त्र में कुछ पेड़-पौधों को बहुत शुभ माना गया है. यदि शुक्रवार के दिन तिजोरी में पलाश के फूल रख लिए जाएं तो मां लक्ष्‍मी की कृपा से तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी.

Astro Tips: तिजोरी में रख दें ये फूल, बरसने लगेगा धन, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!

Palash Ke Phool Ke Totke: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हिंदू धर्म में मां लक्ष्‍मी को धन की देवी कहा गया है. माता लक्ष्‍मी की कृपा से लोगों को जीवन में सुख-समृद्धि रहती है. मां लक्ष्‍मी को यदि प्रसन्‍न करना चाहते हैं तो इसके लिए धर्म-शास्‍त्रों में कुछ उपाय और तरीके बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाकर आप भी जल्‍द अमीर और दौलतमंद बन सकते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में पेड़-पौधों को बहुत महत्‍व दिया गया है. लक्ष्‍मी माता को इनमें से कुछ पेड़-पौधे, फूल बेहद प्रिय हैं. 

मां लक्ष्‍मी को प्रिय हैं पलाश फूल 

पलाश के फूलों को टेसू के फूल भी कहा जाता है. मां लक्ष्‍मी को पलाश के फूल बेहद प्रिय हैं. माना जाता है कि पलाश के पेड़ में त्रिदेव (ब्रह्मा, विष्णु और महेश) का वास होता है. इसलिए पलाश के पेड़ को बहुत शुभ माना गया है. साथ ही पलाश के फूल के कुछ उपाय तो चमत्‍कारिक होते हैं. ये उपाय व्‍यक्ति को मालामाल कर सकते हैं, उसकी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं. यानी कि पलाश के खूबसूरत फूल आपके जीवन को भी खूबसूरत और शानदार बना सकते हैं. 

कर लें पलाश के फूल का ये उपाय

वास्‍तु और ज्‍योतिष शास्‍त्र में पलाश के फूल के कुछ चमत्‍कारिक उपाय बताए गए हैं, जो आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसा सकते हैं. 

- शुक्रवार के दिल पलाश के फूल और एक नारियल को सफेद कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन स्थान पर रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन देती हैं और तिजोरी कभी खाली नहीं होती है. 

- हर शुक्रवार को पलाश के पेड़ की पूजा करें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ ब्रह्मा, विष्णु और महेश की भी कृपा होगी और जीवन में सुख ही सुख होगा. 

- जब भी कोई पूजा-पाठ करें, उसमें पलाश के पेड़ की लकड़ी का भी उपयोग करें, इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. 

- यदि कोई बीमारी है तो इलाज करवाने के साथ-साथ रोगी के दाहिने हाथ पर सूती धागे की मदद से पलाश की जड़ बांध दें. जल्‍द सेहत में सुधार होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news