Kartik Month 2023: कार्तिक माह में सिर्फ इन 3 राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे लक्ष्मी-नारायण, चारों दिशाओं से होगी धनवर्षा
Advertisement
trendingNow11938538

Kartik Month 2023: कार्तिक माह में सिर्फ इन 3 राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे लक्ष्मी-नारायण, चारों दिशाओं से होगी धनवर्षा

Kartik Maah Lucky Rashiyan: 29 अक्टूबर से कार्तिक माह की शुरुआत हो चुकी है. ये महीना मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को समर्पित है. ये माह किन 3 राशि वालों के लिए लकी रहने वाला है आइए जानें. 

 

money rain in kartik month 2023

Kartik Month Lucky Zodiac Sign: हिंदू पंचाग के अनुसार 29 अक्टूबर से कार्तिक माह की शुरुआत हो चुकी है. कार्तिक का महीना भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित है. मान्यता है कि इस माह में श्री हरि 4 माह बाद देवउठनी एकादशी के दिन जागते हैं. कहते हैं कि इस माह में की गई तुलसी पूजा का भी विशेष महत्व है. बता दें कि इसी के साथ कार्तिक माह में कई बड़े ग्रह गोचर करेंगे. 3 नवंबर को शुक्र देव कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र को धन का कारक ग्रह माना गया है. ऐसे में शुक्र के गोचर करने से कई राशि वालों के जीवन में पैसो की झमाझम बारिश होने लगेगी. शुक्र के राशि परिवर्तन से जानें किन राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार्तिक माह में कई बड़े ग्रह गोचर करेंगे लेकिन नवंबर की शुरुआत में ही शुक्र का गोचर मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ और लाभकारी रहने वाला है. दरअसल, इस राशि वालों को इस समय नौकरी और व्यापार में खूब तरक्की मिलेगी. इतना ही नहीं, नौकरी में प्रमोशन से लाभ मिल सकता है. साथ ही मेष राशि वालों को मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होगी.  जिसके परिणामस्वरूप आर्थिक तरक्की और सुख-शांति देखने को मिलेगी. 

मिथुन राशि

बता दें कि शुक्र का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए भी बेहद अनुकूल माना जा रहा है. इस दौरान इन राशि के जातकों की आमदनी में वृद्धि होगी. बिजनेस में कई डील फाइनल हो सकती है, जो भविष्य में लाभ पहुंचाएगी. इतना ही नहीं, इस दौरान कर्ज से भी छुटकारा मिलेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां लौटेंगी. आकस्मिक धनलाभ होगा.  वहीं, घर परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. अगर कोई बेरोजगार है, तो इस अवधि में नई नौकरी मिल सकती है. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत में जबरदस्त इजाफा होगा. व्यक्ति की मानसिक चिंताएं दूर होंगी. 

वृश्चिक राशि

3 नवंबर को शुक्र का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ माना जा रहा है. इस दौरान आप बिजनेस में इंवेस्ट कर सकते हैं, जो लाभदायी साबित होगा. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो निवेश से धन प्राप्ति होगी.  नौकरी में चल रही परेशानियां दूर होंगी. बिजनेस के सिलसिले से की गई यात्रा आपको लाभ देंगी. जॉब में प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी में भी इजाफा होगा. अचानक से धन लाभ होगा. इस समय फिजूलखर्ची से बचें. 

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन घर के चार कोनों में रख दें ये एक चीज, सालभर में अमीर बनना तय!
 

Vastu Tips: चुंबक की तरह मां लक्ष्मी को खींच लाता है सही दिशा में रखा हुआ बेड, पुराने से पुराने कर्ज से मिलेगी मुक्ति
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news