Kaal Bhairav: काल भैरव को रात में इन चीजों से करें प्रसन्न, ये अचूक टोटके बदल देंगे आपका भाग्‍य!
Advertisement

Kaal Bhairav: काल भैरव को रात में इन चीजों से करें प्रसन्न, ये अचूक टोटके बदल देंगे आपका भाग्‍य!

Kaal Bhairav Totke: हिन्दू शास्त्रों के मुताबिक, शिव जी के कई स्वरुप हैं जिनमें से एक स्वरुप काल भैरव का है. काल भैरव को देवी शक्ति के कोतवाल के रूप में जानते हैं. भगवान शिव का ये उग्र रूप कहा जाता है. इन्‍हें तांत्रिकों का देवता भी कहा जाता है इसलिए इनकी पूजा रात में होती है, तो चलिए जानते हैं रात में इनकी पूजा आपको कब करनी चाहिए?

Kaal Bhairav: काल भैरव को रात में इन चीजों से करें प्रसन्न, ये अचूक टोटके बदल देंगे आपका भाग्‍य!

kaal bhairav mantra: काल भैरव को शिव का प्रचंड स्वरुप माना जाता है, जिनका पूजन दुश्मनों को पराजित करने के लिए किया जाता है. अगर काल भैरव का नियमित पूजन किया जाए तो पूजन करने वाले व्‍यक्ति को दुश्मनों से लड़ने की शक्ति प्राप्‍त होती है और इनकी पूजा से काले जादू से भी बचा जा सकता है. जो लोग ग्रहों की खराब चाल और आपत्तिजनक स्थितियों से बचना चाहते हैं, उन्‍हें काल भैरव का पूजन इस विधान से करना चाहिए. हिन्दू शास्त्रों के मुताबिक, काल भैरव को देवी शक्ति के कोतवाल के रूप में पूजा जाता है. इनका पूजन पिछली कई सदियों से किया जा रहा है. आइए जानते हैं काल भैरव के तांत्रिक टोटके के बारे में.   

काल भैरव के टोटके

आपको बता दें कि काल भैरव को तांत्रिकों का देवता कहा जाता है, इसलिए इनकी पूजा रात के समय में होती है और अगली सुबह पवित्र नदी में स्‍नान करने के बाद भैरव बाबा को राख चढ़ाई जाती है. काल भैरव के पूजन में काले कुत्ते का बहुत ज्‍यादा महत्‍व माना गया है. काले कुत्ते की सेवा करने से भी काल भैरव का आशीर्वाद प्राप्‍त होता है. अगर आप भी काल भैरव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो यहां दिए गए कुछ उपाय को जरूर अपनाएं. 

प्रसन्न करने के उपाय 

  • भैरव बाबा को खुश करने के लिए शनिवार के दिन अपने शहर के किसी ऐसे भैरव मंदिर में जाएं, जहां लोगों ने पूजा करना लगभग छोड़ दिया है. उसके बाद रविवार के दिन सुबह जल्द जाकर मंदिर में सिंदूर, नारियल, तेल, पुए और जलेबी भैरव बाबा को चढ़ा दें और उनका पूजन करें. 

  • भैरव बाबा को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार के दिन सरसों के तेल से पापड़, पकौड़े, पुए आदि चीजें बना लें और रविवार के दिन किसी गरीब को बांट दें. ऐसा करने से काल भैरव आप पर ज्‍यादा प्रसन्न रहेंगे. 

  • बुधवार के दिन सवा सौ ग्राम काला तिल, सवा सौ ग्राम काली उड़द की दाल, सवा 11 रुपये को सवा मीटर काले कपड़े की पोटली में बांध लें और किसी काल भैरव मंदिर में दे आएं. 

  • लगातार पांच गुरुवार तक पांच नींबू भैरव बाबा को चढ़ाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news