Jupiter: इन 2 राशियों के स्वामी हैं देवगुरु बृहस्पति, पहुंचा देते हैं फर्श से अर्श पर
Advertisement
trendingNow11691005

Jupiter: इन 2 राशियों के स्वामी हैं देवगुरु बृहस्पति, पहुंचा देते हैं फर्श से अर्श पर

Strong Jupiter: बृहस्पति को सभी ग्रहों के गुरू की संज्ञा दी गई है. ऐसे में जिन राशियों के स्वामी गुरु हैं, उनको आजीविका की ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए करियर लॉड को प्रसन्न करना चाहिए.

 

देवगुरु बृहस्पति

Jupiter Rules What Sign: कुंडली में सभी ग्रहों का अपना महत्व है और वही कर्मों के अनुसार आपको फल देते हैं. ऐसे में जो करियर को कंट्रोल करते हैं, उन्हें कर्म का स्वामी यानी करियर लार्ड कहा जाता है. कौन सा ग्रह है, जो एक अच्छी जॉब दिलाता है, साथ ही ऊंचाइयों तक पहुंचने में, जिसका सबसे अधिक हाथ होता है. कुछ लोग मेहनत तो बहुत करते हैं, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगती है. कभी-कभी तो सामने से ही मौका निकल जाता है. वहीं, करियर लॉर्ड की मजबूत स्थिति कुंडली में है तो वह सरकार की तरफ से कोई सम्मान भी दिला सकते हैं. करियर के लॉर्ड की कृपा प्राप्त हो जाए तो व्यक्ति को आजीविका में कभी नाकामी का मुंह नहीं देखना पड़ता है. यदि आपकी राशि मिथुन और मीन है तो आप जान लीजिये कि आपको जो कुछ भी मिलना है, वह देवगुरु बृहस्पति की कृपा से मिलने वाला है. 

देवगुरु बृहस्पति मिथुन व मीन राशि वाले व्यक्तियों के लिए करियर के स्वामी होते हैं. करियर में जिस ज्ञान भी आवश्यकता है, उसे भी देने के लिए देवगुरु बृहस्पति सदैव तैयार रहते हैं. जब ज्ञान का देवता ही किसी के करियर का लॉर्ड हो जाए तो करियर में यश की मात्रा बहुत अधिक हो जाती है. 

बृहस्पति को प्रसन्न 

- देव गुरु बृहस्पति को प्रसन्न करने के लिए विद्या दान करना चाहिए. अब यह कार्य आप स्वयं भी कर सकते हैं या फिर किसी के माध्यम से भी करा सकते हैं. 

- आसपास के किसी जरूरतमंद बच्चे को पढ़ा सकते हैं या फिर बच्चे का स्कूल में एडमिशन कराने का साथ ही उसकी फीस भी जमा कराएं. 

- स्कूल यूनिफार्म, पुस्तकें, बैग, टिफिन आदि की भी व्यवस्था कराएं तो जान लीजिए कि देव गुरु बृहस्पति की कृपा आपको अवश्य ही मिलेगी.

- पूर्णमासी के दिन सत्यनारायण की कथा सुननी चाहिए. ऐसा करने से भी गुरु कृपा प्राप्त होती है. कथा सुनने के बाद पुरोहित को पीले वस्त्र का दान करना चाहिए. गुरु को प्रसन्न करने का यह उत्तम उपाय होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Sun Transit 2023: नौकरी में मिलेगी भाग्य का साथ, सूर्य देव दिलाएंगे मनचाही जॉब
Budh Grah Uday: बुध हुए उदय, इन 4 राशियों पर इतना बरसेगा पैसा; रखनी पड़ेगी नई तिजोरी

 

Trending news