Maa Lakshmi Remedies: बेहद आसान है मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये उपाय, कभी खाली नहीं रहती तिजोरी
Advertisement

Maa Lakshmi Remedies: बेहद आसान है मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये उपाय, कभी खाली नहीं रहती तिजोरी

How to please Maa Lakshmi: शास्त्रों में बताया गया है कि लक्ष्मी को पाना और उसे स्थायी रूप से अपने पास रखना, दोनों में बहुत अंतर है. मनुष्य को हमेशा सद्कर्म करते रहना चाहिए ताकि उसे कभी कोई आर्थिक परेशानी न हो.

मां लक्ष्मी के उपाय

Astro Tips for Maa Lakshmi: लक्ष्मी रूपी धन की आवश्यकता हर किसी को होती है. बिना धन के कोई भी नहीं हो पाता है, इसलिए हर कोई चाहता है कि उसके पास भी खूब पैसा हो ताकि इसके अभाव में कोई काम न अटके. इतना तो समझ ही लीजिए कि लक्ष्मी की प्राप्ति हाथ पर हाथ रखकर बैठने से बिल्कुल भी नहीं होती है. स्वाभाविक है कि मेहनत तो करनी होगी, लेकिन साथ में कुछ उपाय भी करेंगे तो लक्ष्मी का आना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा.

लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए ईश्वर भक्ति से सरल उपाय कुछ भी नहीं है. कहा भी गया है मंत्र तीर्थे द्विजे दैवज्ञे भैषजे गुरौ, यद्दशी भावना यश्य सिद्धर्भवति ताद्दशी अर्थात मंत्र, तीर्थ, ब्राह्मण, ज्योतिषी, औषधि तथा गुरु में जिसकी जैसी भावना होती है, उसे वैसी ही सिद्धि प्राप्त होती है. 

शास्त्रों में बताया गया है कि लक्ष्मी को पाना और उसे स्थायी रूप से अपने पास रखना, दोनों में बहुत अंतर है. मनुष्य को हमेशा सद्कर्म करते रहना चाहिए ताकि उसे कभी कोई आर्थिक परेशानी न हो. अगर लक्ष्मी का आवागमन लगातार रखना है, तो घर को साफ सुथरा रखना चाहिए. शाम से पहले गोधूलि वेला में घर में दीपक अवश्य ही जलाना चाहिए. 

घर से किसी कार्य से निकलने के पहले एक चम्मच मीठा दही खाकर ही निकलना चाहिए, इससे सौभाग्यशाली योग बनता है. सफेद वस्तुओं का दान करने से भी लक्ष्मी प्राप्ति का योग बनता है. किसी की निंदा न करें, न तो किसी को धन राशि उधार दें और न ही किसी से पाने की चेष्टा करें. 

संध्या के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. किसी का भी अपमान न करें. क्रोध बिल्कुल न करें और कामकाजी लोग अपना काम पेंडिंग न छोड़ें. शुद्ध सात्विक और सादा भोजन करें. इन उपायों को करने से आपके घर में लक्ष्मी का आवागमन बना रहेगा और कभी आपको धनाभाव नहीं होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news