Palmistry : भाग्यशाली लोगों के हाथ में होते हैं शुभ निशान, मिलता है खूब सारा पैसा
Advertisement
trendingNow11733605

Palmistry : भाग्यशाली लोगों के हाथ में होते हैं शुभ निशान, मिलता है खूब सारा पैसा

Lucky Mark in Hand:  जिन लोगों की हथेली में कुछ खास तरह के शुभ निशान होते हैं, वे अपने जीवन में खूब सफलता, मान-सम्मान और अपार धन-दौलत पाते हैं.

हस्तरेखा शास्त्र

Hasth Rekha Shastra: हस्त रेखा शास्त्र से व्यक्ति के भविष्य के बारे में, उससे जुड़ी शुभ-अशुभ घटनाएं और व्यक्तिव के बारे में पता लगाया जा सकता है. मनुष्य की हथेली में रेखाओं के अलावा कई तरह के चिन्ह या निशान भी होते हैं, जिन्हें बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में कुछ खास तरह के शुभ निशान होते हैं, वे अपने जीवन में खूब सफलता, मान-सम्मान और अपार धन-दौलत पाते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ये निशान हाथ की रेखाओं से ज्यादा ताकतवर साबित हो सकते हैं. आज हम हथेली में मौजूद एक ऐसे ही खास निशान के बारे में बात करेंगे, तो चलिए जानते हैं हम इन निशानों और रेखाओं के बारे में.

हथेली पर 'H' का निशान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति की हथेली पर 'H' का निशान हो तो ये बेहद शुभ होता है. ये निशान हथेली की 3  रेखाओं- हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर बनता है. हथेली पर जब ये रेखाएं आपस में मिलती हैं तो 'H' जैसा निशान बनता है. 

40 के बाद चमक जाती है किस्मत 

जिन लोगों की हथेली में 'H' का निशान बनता है. उनका भाग्योदय 40 के बाद होता है.  40 के बाद ये जीवन में खूब तरक्की करते हैं. वे अपने जीवन में 40 की उम्र के बाद खूब तरक्की करते हैं. ये लोग लग्जरी लाइफ जीते हैं. उन्हें अपने जीवन में किए गए पूरे संघर्ष और मेहनत का फल 40 के दशक के बाद ही मिलता है. इसके बाद वे पूरी जिंदगी ऐशोआराम, सुख और सम्मान से जीते हैं. 

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में कमल का निशान बना होता है तो वह व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. कमल भगवान विष्णु का चिन्ह माना गया है.  ऐसे व्यक्ति पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा होती है.ऐसे व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news