Dhanteras 2022: धनतेरस पर पुरानी झाड़ू से करें ये खास उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला
Advertisement
trendingNow11382817

Dhanteras 2022: धनतेरस पर पुरानी झाड़ू से करें ये खास उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Jhadu Ke Upay: धनतेरस पर अक्सर लोग नई चीजों की खरीदारी करते हैं और पुरानी चीजों को घर से बाहर कर देते हैं. दिवाली पर नई झाड़ू को खरीदना शुभ माना जाता है. हालांकि, पुरानी झाड़ू को फेंकना नहीं चाहिए.

 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर पुरानी झाड़ू से करें ये खास उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Broom Remedies On Dhanteras: दीपावली का त्योहार पूरे पांच दिनों तक चलता है. इसकी शुरुआत धनतेरस के दिन से मानी जाती है. धनतेरस की बात करें तो इस दिन खरीदारी करना काफी शुभ माना जाता है. इस दिन सोने, चांदी के साथ कुछ विशेष चीजों की खरीदारी करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है. मान्यता है कि इस दिन झाड़ू खरीदना काफी लाभकारी माना जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि बने रहती है. हालांकि, नए झाड़ू के खरीद पर पुराने झाड़ू को फेंक नहीं देना चाहिए. इससे भी धनतेरस के दिन कुछ उपाय किए जा सकते हैं, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी.

- धनतेरस के दिन पुरानी झाड़ू फेंकने या बाहर करने की बजाए एक और उपाय कर सकते हैं. पुराने झाड़ू में काला धागा बांधकर ऐसी जगह पर रखें, जहां किसी बाहरी व्यक्ति की नजर न पड़े. इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी. 

- धनतेरस पर नई झाड़ू की खरीदारी की तो पुरानी झाड़ू को भूलकर भी घर से बाहर न फेंके. पुरानी झाड़ू को इस दिन बाहर फेंकने या करने से मां लक्ष्मी भी प्रस्थान कर सकती हैं और आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 
- पुरानी झाड़ू को भूलकर भी बिस्तर के नीचे और किचन में न रखें. वहीं, धनतेरस के दिन सफाई के लिए नई झाड़ू का इस्तेमालक करें. पुरानी झाड़ू को कहीं संभालकर रख दें. 

- धनतेरस के दिन पुरानी झाड़ू की पूजा करें. इसके लिए पहले पुरानी झाड़ू को कुमकुम और अक्षत लगाएं, फिर उसकी पूजा करें. वहीं, नई झाड़ू की भी पूजा करते हुए घर की समृद्धि की प्रार्थना करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news