Chawal Ke Upay: चावल के इन उपायों से तिजोरी पड़ती है छोटी, पैसा संभालना हो जाता है मुश्किल
Advertisement

Chawal Ke Upay: चावल के इन उपायों से तिजोरी पड़ती है छोटी, पैसा संभालना हो जाता है मुश्किल

Rice Remedies: ज्योतिष शास्त्र में चावल के उपाय काफी अचूक माने जाते हैं. इन उपायो से इंसान का सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और उसके हर बिगड़े कार्य बनने लगते हैं. आज ऐसे ही आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

चावल के उपाय

Chawal Ke Totke: इंसान बेहतर और सुखी जीवन के लिए जमकर मेहनत करता है. हालांकि, इसके बावजूद हर इंसान सफल नहीं हो पाता है, लेकिन जिंदगी में सफल होने और तरक्की पाने के लिए 
ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय चावल का भी है. चावल के ये उपाय काफी अचूक माने जाते हैं. इनको करने के बाद भाग्य का साथ मिलने लगता है और हर सपने पूरे होने लगते हैं. 

चावल के उपाय

हिंदू धर्म में चावल को काफी पवित्र अनाज माना जाता है. इसके अक्षत भी कहते हैं, जिसे भगवान को अर्पित किया जाता है. वहीं, कई धार्मिक कार्यों में भी चावल का इस्तेमाल किया जाता है. चावल के कुछ छोटे उपाय करने से भाग्य का साथ मिलने लगता है.

तिलक

अक्षत के अखंडित चावल यानी कि बिना टुटे हुए चावलों से रोली के साथ माथे पर तिलक करना चाहिए. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. वहीं, तांबे के लोटे में रोली के साथ थोड़ा सा चावल डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से सोई हुई किस्मत जाग जाती है.

लाल कपड़े की पोटली

पूर्णिमा के दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद एक साफ लाल रेशमी कपड़ा लें. इसमें चावल के 21 अखंडित दाने रखकर मां लक्ष्मी के समक्ष पूजा करें. अब इस कपड़े की पोटली बनाकर तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें. इसके जीवन में पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

दान

सोमवार के दिन आधा किलो अखंडित आधा चावल लेकर शिव मंदिर जाएं. इसमें से एक मुट्ठी चावल लेकर भगवान भोले शंकर को चढ़ाएं. इसके बाद बचे हुए चावल को किसी गरीब या जरूरतमंद इंसान को दान कर दें. ये प्रक्रिया लगातार पांच दिन तक करें. इससे धन से संबंधित सभी तरह की समस्या दूर हो जाती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news