Chawal Ke Totke: 7 चावल के दाने के उपाय कर देगा आपको मालामाल, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद
Advertisement

Chawal Ke Totke: 7 चावल के दाने के उपाय कर देगा आपको मालामाल, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

Chawal Ke upay: ज्‍योतिषशास्‍त्र में चावल से जुड़े कुछ ऐसे उपाए बताए गए हैं  जिनकी मदद से आप धन से संबंधित समस्‍याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Chawal Ke Totke: हिंदू धर्म में चावल को बेहद पूजनीय माना जाता है. इस वजह से हर पूजा में चावल का प्रयोग किया जाता है. कोई भी पूजा चावल के बिना अधूरी मानी जाती है. चावल यानी अक्षत जो हम भगवान को चढ़ाते हैं. वहीं हिन्दुओं में किसी भी शुभ कार्यों पर माथे पर रोली के साथ चावल लगाकर तिलक किया जाता है. अक्षत का उपयोग केवल पूजा में ही नहीं किया जाता है. बल्कि इसके कई ज्योतिष उपाय भी हैं जो आपकी हर समस्या को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं..

नौकरी नहीं मिल रही है
अगर लंबे समय से आपको नौकरी की तलाश है और कड़ी मेहनत के बाद भी आफको नौकरी नहीं मिल रही है तो आप कुछ दिनों तक मीठे चावल कौएं को खिलाएं. इससे नौकरी के योग बनने लगेंगे.

मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न
अगर आपके पास पैसा आता है पर टिकता नहीं. तो इसके लिए एक खास उपाय है जिसे कर के आपके पास पैसा ठहरने लगेगा. आप एक लाल कपड़े में चावल के 7 साबुत दाने लपेट कर अपने पर्स में रख लें. इससे आपको पैसों की तंगी नहीं होगी. इसके साथ ही गुरुवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाने से भी धन लाभ होता है.

पितृदोष से मिलेगी मुक्ति

अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाकर उसमें रोटी चूर कर डाल दें. अब इसे कौओं के लिए घर की छत पर रख दें. इससे आपको पितृदोष से मुक्ति मिलेगी. इसके साथ ही पितरों को खीर बहुत पसंद होती है. इसलिए हर महीने अमावस्या कोर खीर बनाकर ब्राह्मण को भोजन कराना भी लाभकारी होगा.

सोई हुई किस्मत जगाएं

हर महीने की चतुर्थी के दिन चावल के चार दाने आप अपने इष्टदेव को समर्पित करें. इससे आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी आपके सारे काम बनने लगेंगे.

अटका काम होगा पूरा

अगर कोई काम काफी समय से अटका हुआ है तो अपने घर के मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर लगाएं और उसके नीचे सफेद चावल रख दें. फोटो के पीछे की तरफ पुड़िया में छिपाकर रख चावल रख दें. ऐसा करने से आपके अटके हुए काम पूरे होने लगेंगे.

 

Vinashkari Yuti 2023: सावधान! 3 दिन बाद ये राशि वालों पर टूटेगा दुखों का पहाड़, खातों से पैसा हो जाएगा गायब!
 

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से होगी सुख-सुविधाओं में वृद्धि, मान-सम्मान के साथ बढ़ेगा जनसंपर्क
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news