Budhwar Remedies: लगातार 7 बुधवार ये उपाय दूर करेगा हर संकट, पूरी हो जाएंगी सभी मनोकामनाएं
topStories1hindi1474042

Budhwar Remedies: लगातार 7 बुधवार ये उपाय दूर करेगा हर संकट, पूरी हो जाएंगी सभी मनोकामनाएं

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक गणेश जी की पूजा करने भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और गणपति मनोकामना पूर्ति का वरदान देते हैं. जानें बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में. 

 

Budhwar Remedies: लगातार 7 बुधवार ये उपाय दूर करेगा हर संकट, पूरी हो जाएंगी सभी मनोकामनाएं

Wednesday Remedies: भगवान गणेश को शास्त्रों में प्रथम पूजनीय स्थान दिया गया है. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत भगवान गणेश की आराधना के साथ ही की जाती है. तभी वे कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. बता दें कि सप्ताह में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. अगर सच्चे मन और पूरी भक्ति से गजानन की पूजा की जाए, तो उनके सभी कष्ट दूरे होते हैं. कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है. आइए जानते हैं बुघवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. 

बुधवार को करें ये आसान उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके जीवन में परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, तो ऐसे में लगातार 7 बुधवार तक गणेश जी के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के कार्यों और जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं. 

- वहीं, अगर आप चाहते हैं कि बच्चों को पढ़ाई में सफलता मिले तो बुधवार को किया ये उपाय इनके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. 7 बुधवार तक लगातार भगवान गणेश को मूंग के लड्डू अर्पित करने से विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा. 

- अगर आप काफी समय से पैसों की तंगी या फिर आर्थिक समस्या से गुजर रहे हैं, तो 7 बुधवार तक सफेद गाय को हरी घास खिलाने से लाभ होगा. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से घर में धन-धान्य की वृद्धि होती है . साथ ही, व्यक्ति की तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. 

- अगर आप कोई पुरानी मनोकामना को पूर्ण करना चाहते हैं, तो इच्छा पूर्ति के लिए सात बुधवार तक लगातार भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे व्यक्ति के अटके हुए काम जल्द पूरे हो जाते हैं. 

- अगर किसी जातक के घर में लगातार कलह-कलेश बना हुआ है, तो घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए 7 बुधवार तक भगवान गणेश के मंदिर में हरि सब्जियों का दान करें. इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news