South Korea President Visit UAE: साउथ कोरिया के राष्ट्रपति का UAE दौरा; शेख़ मोहम्मद ने किया शानदार स्वागत
Advertisement

South Korea President Visit UAE: साउथ कोरिया के राष्ट्रपति का UAE दौरा; शेख़ मोहम्मद ने किया शानदार स्वागत

South Korea President: साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर रहे. जहां पहु्ंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. साउथ कोरिया के राष्ट्रपति ने सैन्य साजो-सामान के समझौते की विस्तार की उम्मीद जाहिर की है.

South Korea President Visit UAE: साउथ कोरिया के राष्ट्रपति का UAE दौरा; शेख़ मोहम्मद ने किया शानदार स्वागत

South Korea President: साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर रहे. जहां पहु्ंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. साउथ कोरिया के राष्ट्रपति ने सैन्य साजो-सामान के समझौते की विस्तार की उम्मीद जाहिर की है. यून की यात्रा ऐसे वक़्त में हो रही है जब साउथ कोरिया ने यूएई के साथ अरबों डॉलर के व्यापारिक करार कर रखे हैं और संयुक्त अरब अमीरात की रक्षा के लिए विशेष बलों के फौजियों की तैनाती के समझौते को लेकर उसकी निंदा हो रही है.

 

मोहम्मद बिन ज़ायद ने किया शानदार इस्तक़बाल
साउथ कोरिया के राष्ट्रपति रविवार को अबू धाबी के कसर अल वतन पैलेस पहुंचे. जहां उनका यूएई के लीडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने शानदार इस्तक़बाल किया. शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने  पिछले साल मई में ओहदा संभाला था.  राष्ट्रपति यून और उनकी पत्नी किम केओन के आने पर सेना ने उन्हें सलामी पेश की. एक फौजी बैंड ने साउथ कोरियाई और यूएई के राष्ट्रगान बजाए. तक़रीब समारोह के बाद, दक्षिण कोरिया की न्यूज़ एजेंसी ने शेख मोहम्मद के हवाले से कहा कि यूएई ने साउथ कोरिया में 30 अरब डॉलर का निवेश करने की स्कीम बनाई है. उन्होंने कहा, "हमने कोरिया गणराज्य में यक़ीन के साथ निवेश करने का फैसला किया है जो सभी हालात में अपने वादे को निभाता है".

यह भी पढ़ें:  Pakistan Political Crisis: पाकिस्‍तान में PM शहबाज़ के हाथ से जाएगी सत्ता! इमरान ख़ान ने किया बड़ा दावा

"दोनों देशों के बीच रिश्तें होंगे मज़बूत"
यून की सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के निदेशक किम सुंग-हान ने अपने ख़्यालात का इज़हार करते हुए कहा कि "यह दौरा हमारे मित्र देश यूएई के साथ परमाणु ऊर्जा, ऊर्जा, निवेश और रक्षा के चार अहम शोबों में सियासी रिश्तों को मज़बूत करेगा. शनिवार को  दक्षिण कोरिया की न्यूज़ एजेंसी ने राष्ट्रपति कार्यालय के एक नामालूम अधिकारी के हवाले से यह भी कहा कि हथियार समझौते का मंसूबा बनाया गया है एक अफसर ने कहा, "हथियार उद्योग से जुड़े साउथ कोरिया और यूएई के बीच सुरक्षा या फौजी सहयोग के लिए माहौल काफी समझदारीपूर्ण है".

 

Watch Live TV

Trending news