Delhi School Holidays: दिल्ली के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ाने का गलत आदेश जारी, सरकार ने बताई वजह
Advertisement

Delhi School Holidays: दिल्ली के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ाने का गलत आदेश जारी, सरकार ने बताई वजह


Delhi School Holidays: ठंड के कारण दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी गईं थीं. अपने पहले आदेश के कुछ घंटों बाद, दिल्ली सरकार ने साफ किया कि स्कूलों के लिए शीतकालीन छुट्टियां बढ़ाने का पिछला आदेश गलती से जारी कर दिया गया था.

 

Delhi School Holidays: दिल्ली के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ाने का गलत आदेश जारी, सरकार ने बताई वजह

Delhi School Holidays: दिल्ली में ठंड से लोगों का हाल बेहाल होने लगा है. राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया था. 10 जनवरी तक स्कूल बंद रहने का आदेश जारी हुआ था, दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (Delhi Education Directorate) की तरफ से जारी इस आदेश को एक घंटे के अन्दर वापस ले लिया गया.

गलती से जारी हुआ आदेश?
दिल्ली में जारी सर्दी के सितम ने हाथ-पैर सुन्न कर दिए हैं. दिल्ली का पारा सात से आठ डिग्री है, जो एकदम कुल्फी जमाने वाली सर्दी है. शीतलहर की वजह से दिल्ली के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का ऐलान किया गया था. शिक्षा निदेशालय (Education Directorate) ने अपने आदेश में 10 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का ऐलान किया था. शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा, शनिवार को गलती से छुट्टी का आदेश जारी हो गया था. जिसे तत्काल प्रभाव से अब वापस ले लिया गया है. स्कूल की छुट्टी पर रविवार को अंतिम फैसला लिया जाएगा.

शिक्षा विभाग लेगा फैसला
दिल्ली एनसीआर, उत्तर भारत में शीतलहर चल रही है. पिछले कुछ वक्त से दिल्ली में गलन वाली ठंड अपने पीक पर है. राजधानी के कई इलाके में शीतलहर जारी है, इसके चलते सुबह से लेकर रात तक ठिठुरन बनी रहती है. मौसम विभाग का मानना है कि अगले कुछ दिनों तक इसी तरह ठिठुरन बनी रहेगी. इसके साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली शिक्षा विभाग रविवार को स्कूलों में छुट्टी के अवकाश को बढ़ाया जाय या नहीं इस पर अपना फैसला सुनाएगी. प्रदूषण की वजह से दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था. वहीं, हवा की गुणवत्ता सूचकांक 333 दर्ज किया गया था.

कोहरे के चलते दर्जनो रेलगाड़ियां प्रभावित 
दिल्ली में आने वाली लगभग दो दर्जन रेलगाड़ियां देरी से पहुंच रही हैं. वहीं लगभग 10 गाड़ियां शनिवार देरी से दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों से रवाना हुईं. दिल्ली एयरपोर्ट पर भी 10 से ज्यादा विमानों ने देरी से उड़ान भरी.

Trending news