Wrestlers Protest: खाप महापंचायत में तय होगी पहलवानों की आगे की रणनिति, कल होगी अहम बैठक
Advertisement

Wrestlers Protest: खाप महापंचायत में तय होगी पहलवानों की आगे की रणनिति, कल होगी अहम बैठक


Wrestlers Protest: पहलवानों ने अपना ओलंपिक पदकों को पवित्र नदी में विसर्जित नहीं करेंगे जिसको लेकर के खाप मुखिया टिकैत ने सभी पहलवानों को मना लिया है. टिकैत ने कहा कि आगे रणनिति महापंचायत में तय होगी.

Wrestlers Protest: खाप महापंचायत में तय होगी पहलवानों की आगे की रणनिति, कल होगी अहम बैठक

Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन को ले कर के बालियान खाप के मुखिया टिकैत ने गुरुवार को मुजफ्फरनगर में 'महापंचायत' की घोषणा की और टिकैत ने कहा कि इस मसले पर महापंचायत में विस्तार से चर्चा की जाएगी. आप को बता दें कि WFI के प्रमुख  प्रमुख बृजभूषण सिंह खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पहलवानों का विरोध अभी तक दिल्ली के जंतर मंतर जारी है.

मंगलवार को देश के पहलवान अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ हरिद्वार में गंगा के तट पर एकत्रित हुए और अपने विश्व और ओलंपिक पदकों को पवित्र नदी में विसर्जित करने की धमकी दी. जिसको लेकर के खाप के मुखिया के  
नरेश टिकैत और कुछ किसान नेता के कहने और समझाने पर सभी पहलवान अपने ओलंपिक पदकों को पवित्र नदी में विसर्जित करने से पीछे हट गए हैं. और उन्होनें पांच दिन का समय मांगा है. 

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट मंगलवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के विरोध में ये कदम उठा रही थी. भारतीय कुश्ती महासंघ के उपर कथित तौर पर कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न का मामला है. 

लेकिन सभी पहलवान खापों के बाद एक घंटे और 45 मिनट बिताने के बाद  लौट आए. और खाप के नेताओं ने उससे आग्रह किया है कि ऐसा कदम नहीं उठाए. खाप के मुखिया टिकैत ने कहा कि इस महिने होने वाले महापंचायत में विभिन्न खापों के कई प्रतिनिधि और उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के प्रमुख पहलवानों के विरोध में आगे की रणनीति तय करने के लिए महापंचायत में भाग लेंगे.

रहना है जवान तो, खाने में करें ये 10 सुपर फूड शामिल

आपको बता दें कि दो दिन पहले यानी 28 को जिस दिन देश में नये संसद भवन का उद्दघाटन था उसी दिन दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर केस दर्ज कर दिया.और सभी हपलवानों को हिरासत में ले लिया था पहलवानों पर आरोप था कि उसने कानून व्यवस्था का उल्लंघन किया था.  

Trending news