World Record: शरीर में आग लगाकर सबसे तेज दौड़ने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement

World Record: शरीर में आग लगाकर सबसे तेज दौड़ने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Record: फ्रांस के 39 साल का जोगनाथ वेरो ने अपने शरीर में आग लगाकर सबसे तेज दौड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. पूरी खबर देखने के लिए नीचे स्कॉल करें. 

 World Record: शरीर में आग लगाकर सबसे तेज दौड़ने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Record: फ्रांस के 39 वर्षीय फायरफाइटर जोनाथन वेरो ने दो उपलब्धि हासिल करके विश्व रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है. उन्होंने न केवल ऑक्सीजन के बिना सबसे लंबी दूरी की 272.25 मीटर की दूरी तय करके पूरे शरीर को जलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. ऑक्सीजन के बिना पूरे शरीर को जलाने वाली 100 मीटर की दूरी 17 सेकंड में पूरी करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक वेरो एक पेशेवर स्टंटमैन है. जिसे हमेशा आग से खेलने का शौक था और वह बचपन से ही इसके साथ खेलता रहा है. वह एक फायरफाइटर के रूप में आग बुझाने और फायर शो में दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के बीच अपना समय व्यतीत करता है. जहां वह आग से करतब दिखाने के लिए आग खाने और यहां तक कि खुद को "मानव मशाल" में बदलने जैसे काम करता है. वह इन रिकॉर्डों को सीमाओं से आगे बढ़ाने और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के दरवाजे खोलने का प्रयास करता है.

नया रिकॉर्ड
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ट्विवटर पर एक शेयर करते हुए लिखा कि ऑक्सीजन के बिना पूरे शरीर को जलाने वाली 100 मीटर की दूरी 17 सेकंड में पूरी करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

विश्व रिकॉर्ड खिताब हासिल करने के बाद वेरो ने कहा कि "यह प्रदर्शन मेरे लिए एक फायरफाइटर के रूप में मेरी नौकरी के लिए और उन लोगों के लिए बहुत मायने रखता है जिन्होंने मुझे प्रशिक्षित किया और मुझे बढ़ते हुए देखा."

वीडियो को दो दिन पहले ट्विटर पर शेयर किया गया था. तब से इसे 2.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. और संख्या में अभी लोग देख रहे हैं. 

Zee Salaam

Trending news