Valentine’s Day 2024 : दिल्ली की ये शानदार जगहें, जहां वैलेंटाइन डे करें सेलिब्रेट
Advertisement

Valentine’s Day 2024 : दिल्ली की ये शानदार जगहें, जहां वैलेंटाइन डे करें सेलिब्रेट

Valentine's Day 2024 : फरवरी का महीना कपल्स के लिए बहुत अच्छा होता हैं. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है, लेकिन वैलेंटाइन डे से पहले भी कई ऐसे स्पेशल डेज होते हैं, जिन्हें आप दिल्ली की रोमांटिक जगहों पर आराम से सेलिब्रेट कर सकते हैं.

 

Valentine’s Day 2024 : दिल्ली की ये शानदार जगहें, जहां वैलेंटाइन डे करें सेलिब्रेट

Valentine Week: आने वाले कुछ ही दिनों में वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाएगा. बहुत से कपल्स भी लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रहे होते हैं. वैलेंटाइन डे का दिन प्रेमी जोड़ों के लिए बेहद खास होता है. इस दिन लोग अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन डे को 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन इससे पहले 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है. इस पूरे हफ्ते लोग अपने पार्टनर को सरप्राइज देते हैं, और उन्हें स्पेशल फील कराते हैं. इसी कड़ी में हम आपके लिए कुछ दिल्ली की रोमांटिक जगह लेकर आए हैं, जहां पर आप अपना वैलेंटाइन डे मना सकते हैं.

हुमायूं का मकबरा

हुमायूं का मकबरा दिल्ली के सबसे फेमस जगहों में से एक है. इसे 'मुगलों का शयनागार' भी कहा जाता है क्योंकि इसके कक्षों में 150 से अधिक मुगल परिवार के सदस्य दबे हुए हैं. यहां पर आपको बहुत हरियाली देखने को भी मिलेगी, आप अपना वैलेंटाइन्स डे यहां पर मना सकते हैं. यह जगह कपल्स के लिए बहुत फेमस है.

फाइव सेंसेज गार्डन

यह जगह भी कपल्स के लिए बहुत फेमस है. यह आपको बहुत से कपल्स अकसर नजर आएंगे . ये बेहद सुंदर गार्डन साकेत में है. आपको बता दें की ये बेहद ही खूबसूरत बगीचा बीस एकड़ में फैला हुआ है. अगर आपको या आपके पार्टनर को गार्डन्स पसंद हैं तो आप फाइव सेंसेज गार्डन में जा सकते हैं.

पुराना किला

दिल्ली का पुराना किला भी बहुत फेमस है. यह पर्यटकों को बहुत आकर्षित करता है. अगर आपको इतिहास और जीवन से जुड़ी बातों में दिलचस्पी है तो पुराना किला आपके लिए बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इस जगह को दिल्ली की सबसे रोमांटिक जगह में से माना जाता है.

लोधी गार्डन

दिल्ली में स्थित लोधी गार्डन बहुत बड़ा गार्डन है, यह 90 एकड़ में फैला हुआ है. ये शहर के सबसे ग्रीन इलाकों में जाना जाता है. इस खूबसूरत जगह पर आप अपने पार्टनर के लिए रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं और अपने वैलेंटाइन को स्पेशल बना सकते हैं.

Trending news