कथित 'लव जिहाद' मामले में कांग्रेस का तीखा हमला; कहा - इस वजह से रची जा रही साजिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1737775

कथित 'लव जिहाद' मामले में कांग्रेस का तीखा हमला; कहा - इस वजह से रची जा रही साजिश

Purola News: पुरोला में कथित 'लव जिहाद' पर तनाव जारी है. इस पर विपक्षी नेताओं को कांग्रेस ने सख्त ऐतराज जताया है और मौजूदा राज्य सरकार से सवाल पूछा है.

कथित 'लव जिहाद' मामले में कांग्रेस का तीखा हमला; कहा - इस वजह से रची जा रही साजिश

Purola News: उत्तराखंड के जिला उत्तरकाशी में मौजूद पुरोला में कथित 'लव जिहाद' जैसी घटनाओं के मामले पर कांग्रेस ने सरकार पर सीधा आरोप लगाया है कि जिस तरह की घटनाओं का जिक्र उत्तराखंड के अंदर हो रहा है वह एक सोची-समझी रणनीति के तहत हो रहा है. 2024 के लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. ये बातें उत्तराखंड के कांग्रेस अध्यक्ष करन मेहरा ने कही हैं.

करन मेहरा ने सवाल किया कि जो घटना का दोषी है उसको सरकार सजा दे लेकिन जो लोग निर्दोष हैं उनके दुकानों में बजरंग दल और हिंदू वाहिनी के लोग जब तोड़फोड़ कर रहे हैं तो सरकार चुप क्यों है और पुलिस प्रशासन ने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया?

उत्तरकाशी में होने वाली महापंचायत को लेकर करन मेहरा ने कहा कि देखना यह है कि बीजेपी के करीबी संगठन महापंचायत में क्या करते हैं? इस पर कांग्रेस की नजर है उसके बाद ही सरकार से सवाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मस्जिद के इमाम की दो जुड़वा बेटियों ने पास की नीट परीक्षा, इस तरह की पढ़ाई

उधर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी भाजपा पर सवाल उठाया और कहा कि भाजपा देश की जनता को बांटने का काम कर रही है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी के पक्ष में नहीं है. जो दोषी हैं उस पर कार्यवाही हो, क्योंकि एक व्यक्ति के कारनामों की सजा पूरी कौम को नहीं दी जा सकती. यशपाल आर्य ने कहा कि देश और प्रदेश के अंदर जिस तरह की घटनाएं हो रही है वह अच्छा संकेत नहीं है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों का कर्तव्य बनता है कि प्रदेश के अंदर सौहार्दपूर्ण माहौल कायम हो, और सरकार को चाहिए कि निर्दोष को पीड़ा नहीं होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. हरीश रावत ने कहा कि चुनाव के वक्त "जिहाद" का नारा ठीक नहीं है. यह नारा लगाना ही है तो पिछड़ेपन और गरीबी के लिए, शिक्षा और कुपोषण के लिए लगाओ.

पुरोला नगर पंचायत में बीते दिनों खास समुदाय के 2 लड़कों पर एक स्थानीय दुकानदार की नाबालिग लड़की को भगाने की साजिश रचने का इल्जाम लगा. हालांकि वह लड़की नहीं भागी. इसके बाद पुरोला में तनाव पैदा हो गया. यहां प्रदर्शन भी हुए. खास समुदाय के व्यापारियों को इलाका छोड़कर भी जाने को कहा गया. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news