Jumma Namaz: आज जुमे की नमाज के बाद देशभर में कैसा रहा माहौल? पढ़िए ये रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1223032

Jumma Namaz: आज जुमे की नमाज के बाद देशभर में कैसा रहा माहौल? पढ़िए ये रिपोर्ट

Jumma Namaz: दिल्ली, लखनऊ, पटना, राची, जयपुर समेत देश के करीब हर हिस्सों में पुलिस ने मस्जिदों के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए थे.

Jumma Namaz: आज जुमे की नमाज के बाद देशभर में कैसा रहा माहौल? पढ़िए ये रिपोर्ट

नई दिल्ली: आज दिल्ली समेत देशभर में निहायत ही अमन व शांति के जुमे की नमाज़ अदा की गई. ज्यादा जगहों पर यही देखा गया कि लोगों ने नमाज़ें पढ़ीं और वह फिर घर को रवाना हो गए. दिल्ली, लखनऊ, पटना, राची, जयपुर समेत देश के करीब हर हिस्सों में पुलिस ने मस्जिदों के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए थे, ताकि अगर किसी तरह की अगर अप्रिय घटना सामने आए तो उसे वक्त पर रोक दिया जाए.

लखनऊ में दिखा खूबसारत नज़ारा
यूपी की राजधानी लखनऊ से इस दौरान एक खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. वहां पुलिस ने नामजियों के बीच गुबाल के फूल बांटे. ये नज़ारा लखनऊ के टीले वाली मस्जिद में देखने को मिला और पुलिस ने तमाम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजना को लेकर बड़ा अपडेट, इस तारीख से शुरू होने जा रही भर्ती प्रक्रिया

राजस्थान में हस्ताक्षर मुहिम चली
वहीं, राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी निहायत शांति के साथ नमाज अदा की गई. इसके अलावा यहां पर शांति के साथ हस्ताक्षर मुहिम का आगाज किया गया. हस्ताक्षर मुहिम चलाकर यहां पर तथाकथित गुस्ताख ए रसूल नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की गई. यह मांग भी की गई कि जिस तरह से नूपुर शर्मा ने की बैगंबर की शान में गुस्ताखी की है उस गुस्ताखी को बर्दास्त नहीं किया जा सकता है इसलिए जल्द से जल्द नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाए.

ये भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद बन सकते हैं राष्ट्रपति? PM मोदी के आंसू और इस बात ने दिया इशारा

 

पिछले शुक्रवार कई जगहों पर हुए थे हिंसक प्रदर्शन
गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को देश के कई राज्यों में जुमे की नमाज़ के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे. कई जगहों पर यह प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गए थे. जिसके बाद आज फिर जुमा को देखते हुए स्खत सिक्योरिटी के इंतेजामात कर दिए गए थे. प्रशासन ने सभी हस्सास जगहों पर चाक-चौबंद बंदोबस्त किए हुए थे. इसके अलावा धर्मगुरुओं के साथ बातचीत कर लोगों से अम्न बनाए रखने की अपील की थी. उन्हें किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने की सलाह दी गई थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news