प्रोफेट मोहम्मद पर बयानबाजी करने वाले भाजपा नेता का निलंबन रद्द, इस सीट से मिला टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925996

प्रोफेट मोहम्मद पर बयानबाजी करने वाले भाजपा नेता का निलंबन रद्द, इस सीट से मिला टिकट

Assembly Election 2023: भाजपा ने तेलंगाना असेंबली इलेक्शन के लिए पहली लिस्टा जारी की है. भाजपा ने प्रोफेट मोहम्मद पर बयानबाजी करने वाले टी राजा को गोशामहल से टिकट दिया है.

प्रोफेट मोहम्मद पर बयानबाजी करने वाले भाजपा नेता का निलंबन रद्द, इस सीट से मिला टिकट

Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी ने अपने विधायक टी राजा सिंह का निलंबन रद्द कर दिया है और उन्हें गोशमहल सीट से फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. भाजपा ने टी राजा को कारण बताओ नोटिस दिया था. इसका जवाब मिलने के बाद भाजपा ने विधायक का निलंबन रद्द कर दिया. सिंह का निलंबन रद्द करने की जानकारी भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने रविवार को एक बयान में दी.

प्रो0 मोहम्मद (स.) पर की टिप्पणी

राजा सिंह को सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में ‘‘इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद’’ के खिलाफ उनकी विवादित बयानों के बाद पिछले साल अगस्त में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. इस वीडियो को बाद में सोशल मीडिया मंच से हटा दिया गया था. उन्हें निवारक निरोध (पीडी) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था. तेलंगाना उच्च न्यायालय ने नवंबर 2022 में उनके खिलाफ लगाए गए पीडी अधिनियम को रद्द कर दिया था और बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

टी राजा को गोशामहल से मिला टिकट

किशन रेड्डी ने बयान में कहा, ‘‘भाजपा की केंद्रीय अनुशासन समिति ने पार्टी की तरफ से दिए गए कारण बताओ नोटिस के जवाब में गोशमहल से विधायक टी राजा सिंह की सफाई पर विचार करने के बाद भाजपा से उनका निलंबन रद्द कर दिया. यह सभी लोगों की जानकारी के लिए है.’’ सिंह को उनकी गोशमहल सीट से दोबारा टिकट दिया गया है. तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होना है. राजा सिंह को उनके हिंदूवादी विचारों के लिए जाना जाता है. उनके खिलाफ हैदराबाद में कई मामले दर्ज हैं.

भाजपा ने जारी की लिस्ट

इधर भाजपा ने 30 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इसमें पूर्व तेलंगाना अध्यक्ष बंदी संजय कुमार सहित तीन लोकसभा सांसदों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने अपने फायरब्रांड हिंदुत्व नेता टी राजा सिंह को को गोशामहल सीट से टिकट दिया है. भाजपा चुनाव समिति के प्रमुख इटेला राजेंदर को हुजूराबाद से मैदान में उतारा गया है. कुमार को करीमनगर से और दो अन्य सांसदों सोयम बापू राव और धर्मपुरी अरविंद को बोथ और कोरातला से मैदान में उतारा गया है. राज्य से बीजेपी के चार लोकसभा सांसद हैं. केंद्रीय मंत्री और इसके प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी एक और सांसद हैं जिनका नाम पहली सूची में नहीं है.

Trending news