JDU ने इस सवर्ण नेता को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष; केंद्र से सौदेबाजी का प्रस्ताव किया पास !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2313782

JDU ने इस सवर्ण नेता को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष; केंद्र से सौदेबाजी का प्रस्ताव किया पास !

JDU National Executive Meeting:  JDU ने राज्यसभा सांसद संजय झा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसकी घोषणा खुद सीएम नीतीश कुमार ने की. बैठक में पार्टी ने बिहार के लिए विशेष राज्य ( Special Package ) के दर्जे की सालों पुरानी मांग पर भी मंथन हुआ. 

JDU ने इस सवर्ण नेता को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष; केंद्र से सौदेबाजी का प्रस्ताव किया पास !

JDU National Executive Meeting: दिल्ली में शनिवार को नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है. बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. राज्यसभा सांसद संजय झा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इसकी घोषणा खुद सीएम नीतीश कुमार ने की.

वहीं, बैठक में पार्टी ने बिहार के लिए विशेष राज्य ( Special Package ) के दर्जे की सालों पुरानी मांग पर भी मंथन हुआ. जानकारी के मुताबिक बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर भी लग गई है. अब इस मसले को लेकर सेंट्रल के सामने JDU अपनी मांग रखेगी.

बैठक से दिया साफ मैसेज
बैठक में साफ मैसेज दिया कि 2025 विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. साथ ही झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने का भी पार्टी ने फैसला किया है. बैठक के बीद जद(यू) नेता नीरज कुमार ने कहा, "कार्यकारिणी में दो अहम प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किये गए. पहला, राजनीतिक और दूसरा संगठनात्मक. पार्टी के मुखिया व मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) ने राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया."

JDU नेता नीरज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य को एक विशेष पैकेज देने पर भी विचार कर सकती है. कार्यकारी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद झा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी बिहार पर हमेशा ध्यान देते हैं और हमें उम्मीद है कि राज्य की विशेष दर्जे या पैकेज की मांग पूरी होगी.

JDU ने इन प्रस्तावों पर लगाई मुहर
वहीं, बैठक के बाद जेडीयू के सीनियर नेता व पार्टी महासचिव केसी त्यागी ने कहा, "उन्होंने (सीएम नीतीश कुमार) राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सामने ऐसृलान किया है कि अब वे हमेशा NDA गठबंधन का हिस्सा रहेंगे. बिहार हाईकोर्ट द्वारा रिजर्वेशन पर रोक लगाने के मामले में हम सर्वोच्च न्यायालय जाएंगे. राज्यसभा सांसद संजय झा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. हम विशेष दर्जे और आर्थिक पैकेज के लिए लड़ाई जारी रखेंगे."

संजय को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर नीतीश ने अटकलों पर लगाया विराम
बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री रह चुके संजय झा ने अपने सियासी करियर की शुरुआत भाजपा से की थी. लेकिन बाद उन्होंने JDU दामन थाम लिया. वह जद(यू) के नेशनल सेक्रेटरी और स्टेट प्लानिंग काउंसिल के मेंबर भी रह चुके हैं.

भाजपा के दिवंगत नेता अरुण जेटली के करीबी रहे झा को JDU के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने के बाद उन अटकलों को भी खारिज कर दिया, जिनमें अक्सर यह दावा किया जाता रहा है कि नीतीश कुमार कभी भी पाला बदल सकते हैं.

Trending news