मध्य प्रदेश से BJP और कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवारों के लिए तय हुए इन नेताओं के नाम
Advertisement

मध्य प्रदेश से BJP और कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवारों के लिए तय हुए इन नेताओं के नाम

कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों में तन्खा और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के के मिश्रा ने कहा कि तन्खा सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. 

विवेक तन्खा

भोपालः मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए विवेक तन्खा को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है. मध्य प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों में से आठ भाजपा और तीन कांग्रेस के पास हैं. उच्चतम न्यायालय में अधिवक्ता तन्खा के साथ-साथ भाजपा के एमजे अकबर और संपतिया उइके का राज्यसभा का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है.

ये होंगे भाजपा के उम्मीदवार 
मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सदस्यों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, एल मुरुगन और धर्मेंद्र प्रधान साथ एम जे अकबर, अजय प्रताप सिंह, कैलाश सोनी, सुमेर सिंह सोलंकी और संपतिया उइके शामिल हैं. कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों में तन्खा और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के के मिश्रा ने कहा कि तन्खा सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. मध्य प्रदेश विधानसभा के एक अधिकारी ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई थी जबकि पत्रों की जांच एक जून को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि तीन जून है.

Zee Salaam

Trending news