मणिपुर के इम्फाल विस्फोट, एक छात्र की हुई मौत, एक घायल
Advertisement

मणिपुर के इम्फाल विस्फोट, एक छात्र की हुई मौत, एक घायल

Imphal News: गंभीर रूप से जख्मी दो लोगों में से एक की मौत हॉस्पीटल में इलाज के दौरान हो गई, मरने वाले वाले स्टूडेंट का ओइनम केनेगी था. जबकि गंभीर रूप से जख्मी दूसरे स्टूडेंट का हॉस्पीटल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

 

मणिपुर के इम्फाल विस्फोट, एक छात्र की हुई मौत, एक  घायल

Manipur News: इम्फाल में डीएम यूनिवर्सिटी कैंपस के पास शुक्रवार देर रात हुए विस्फोट में 24 साल एक स्टूडेंट की मौत हो गई, जबकि एक अन्य स्टूडेंट गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पुलिस ने कहा कि इम्फाल पश्चिम जिले में डीएम यूनिवर्सिटी ( DM University ) के कैंपस के पास एक शक्तिशाली बम फटा, जिसके इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) होने का शक है. गंभीर रूप से जख्मी दो लोगों में से एक की मौत हॉस्पीटल में इलाज के दौरान हो गई, मरने वाले वाले स्टूडेंट का ओइनम केनेगी था.

जबकि गंभीर रूप से जख्मी दूसरे स्टूडेंट का हॉस्पीटल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. यह विस्फोट मणिपुर के स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑल मणिपुर स्टूडेंट्स यूनियन (AMSU) के दफ्तर के पास हुआ. मृतक और जख्मी दोनों स्टूडेंट AMSU के मेंबर थे.

पुलिस ने अभी तक साफ नहीं किया है कि विस्फोट के लिए कौन जिम्मेदार है. साथ ही अभी तक किसी भी ऑर्गेनाइजेशन या व्यक्ति ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. विस्फोट के बाद सिक्योरिटी फोर्स इलाके में पहुंचे और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं.

इस बीच, मणिपुर में एक सिविल सोसाइटी ऑर्गेनाइजेशन के कैंपस में आगजनी और गोलीबारी की भी खबरें हैं. पुलिस ने बताया कि एक दूसरे हादसे में, नामालूम लोगों ने शनिवार को इम्फाल पूर्वी जिले में एक स्कूल बिल्डिंग के प्रशासनिक हिस्से में तोड़फोड़ की और स्कूल के अहाते में खड़े एक गाड़ी को आग लगा दी.

पिछले साल से मणिपुर भड़की हिंसा अब तक पूरी तरह शांत नहीं हो पाई है. कुकी समुदाय और मैतेई समुदाय के बीच जारी हिंसा में अब तक 200 लोगों की जान चली गई है. जबकि कई परिवार को विस्थापित होना पड़ा है.

Trending news