"झारखंड विरोधी तानाशाही ताकतों को चुनाव में जनता देगी मुंहतोड़ जवाब"; BJP पर बरसी कल्पना सोरेन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2189501

"झारखंड विरोधी तानाशाही ताकतों को चुनाव में जनता देगी मुंहतोड़ जवाब"; BJP पर बरसी कल्पना सोरेन

Jharkhand Lok Sabha Chunav 2024:  कल्पना सोरेन BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि झारखंड में पहले भी सरकारें रहीं और ज्यादातर वक्त भाजपा ने ही सरकार चलाई. लेकिन जब एक आदिवासी और संवेदनशील सीएम ने सरकार चलाना शुरू किया को अपोजिशन परेशान हो गई.

"झारखंड विरोधी तानाशाही ताकतों को चुनाव में जनता देगी मुंहतोड़ जवाब"; BJP पर बरसी कल्पना सोरेन

Jharkhand Lok Sabha Chunav 2024: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बीवी कल्पना सोरेन बीजेपी सरकार पर लगातार जमकर हमला बोल रही हैं. इस बीच, लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद गुरुवार को हजारीबाग में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की तरफ से पहली चुनावी जनसभा आयोजित की गई थी, जिसमें कल्पना सोरेन भी शामिल हुई. उन्होंने मंच से खिताब करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में जनता झारखंड विरोधी तानाशाही ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है .
 
यह जनसभा गांधी मैदान में आयोजित की गई थी. उन्होंने कहा, "हेमंत जी सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रहे थे, मगर पिछले दो महीनों से तानाशाही ताकतों ने उन्हें आपसे दूर रखा है."

कल्पना सोरेन ने रैली में बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुई थी. उन्होंने कहा कि झारखंड में पहले भी सरकारें रहीं और ज्यादातर वक्त भाजपा ने ही सरकार चलाई. लेकिन जब एक आदिवासी और संवेदनशील सीएम ने सरकार चलाना शुरू किया को अपोजिशन परेशान हो गई. सरकार में रहते हुए कोरोना जैसे नाजुक वक्त में भी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा की, जिससे विपक्ष काफी परेशानी हुई. बीजेपी की सरकारों ने झारखंड के साथ हमेशा सौतेला रवैया अपनाया है.

"हमारे DNA में नहीं है कि हम झुक जाएं"
वहीं, कल्पान ने आगे कहा कि झामुमो संघर्षों की पार्टी है.उन्होंने कहा, "खून-पसीना बहाकर हमारे वीर पूर्वजों ने जल-जंगल-जमीन की हिफाजत की और अलग झारखंड राज्य के लिए आंदोलन किया था. दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने नंगे पांव महाजनों के शोषण के खिलाफ आंदोलन किया था. हेमंत जी को वही जज़्बा गुरुजी से मिला है. हमारे डीएनए में नहीं है कि हम झुक जाएं."

रैली के दौरान मंच पर झारखंड सरकार के कई मंत्री व विधायक मौजूद रहे. वहीं,  मंत्री मिथिलेश ठाकुर, राज्यसभा सांसद महुआ माजी समेत कई नेताओं ने खिताब किया.

Trending news