'इंडिया' गठबंधन का रांची में 21 अप्रैल को शक्ति प्रदर्शन, कल्पना सोरेन इस सीट से लड़ेंगी चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2190962

'इंडिया' गठबंधन का रांची में 21 अप्रैल को शक्ति प्रदर्शन, कल्पना सोरेन इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

Jharkhand Lok Sabha Chunav 2024: पार्टी के स्पोक्सपर्सन सह सेंट्रल सेक्रेटरी सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि 21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा ग्राउंड में होने वाली रैली को हमने "उलगुलान रैली" का नाम दिया है. इस रैली के जरिए "इंडिया" गठबंधन हेमंत सोरेन पर हुए अत्याचार की मुखालफत और देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में अपनी एकजुटता का मैसेज देगा.

'इंडिया' गठबंधन का रांची में 21 अप्रैल को शक्ति प्रदर्शन, कल्पना सोरेन इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

Jharkhand Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर  "इंडिया" गठबंधन की 21 अप्रैल को रांची में रैली होगी. जिसमें गठबंधन के देशभर के बड़े नेता शामिल होंगे.  इसी के साथ 'इंडिया' गठबंधन में शामिल पार्टियां राज्य में संयुक्त रूप से चुनावी कैंपेन का आगाज करेंगी. यह फैसला शुक्रवार को रांची में सीएम चंपई सोरेन की अगुआई में झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों, सांसदों और कई बड़े नेताओं की बैठक में लिया गया.

बैठक में साझा चुनावी कैंपेन और सियासत के साथ-साथ राज्य की संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर भी बातचीत हुई. बताया गया कि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. इस बैठ यह तय हुआ कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बीवी कल्पना सोरेन गांडेय असेंबली सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार होंगी. वहीं, इस बैठक के बाद पार्टी की राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने कहा, "कल्पना सोरेन पूरे दमखम के साथ गांडेय विधानसभा सीट पर उतरेंगी."

खास बात यह है कि इस बैठक में कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. उन्होंने इस दौरान पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से गुरुवार को जेल में मुलाकात के दौरान हुई बातचीत और उनके मैसेज की जानकारी बैठक में दी.

पार्टी के स्पोक्सपर्सन सह सेंट्रल सेक्रेटरी सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि 21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा ग्राउंड में होने वाली रैली को हमने "उलगुलान रैली" का नाम दिया है. इस रैली के जरिए "इंडिया" गठबंधन हेमंत सोरेन पर हुए अत्याचार की मुखालफत और देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में अपनी एकजुटता का मैसेज देगा.

झारखंड कैबिनेट में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बैठक में हमने संकल्प लिया है कि राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों के साथ-साथ गांडेय विधानसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज करेंगे.इस बैठक में पार्टी के दो विधायक लोबिन हेंब्रम और चमरा लिंडा शामिल नहीं हुए. इन दोनों नेताओं को लेकर चर्चा है कि  लोबिन राजमहल और चमरा लोहरदगा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं.

 

Trending news