INDIA गठबंधन को लगा एक और झटका; इस पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान
Advertisement

INDIA गठबंधन को लगा एक और झटका; इस पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Farooq Abdullah on INDIA Alliance: बंगाल में ममता बनर्जी, यूपी में जयंत चौधरी और पंजाब और दिल्ली में केजरीवाल के बाद जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है. 

INDIA गठबंधन को लगा एक और झटका; इस पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Farooq Abdullah on INDIA Alliance: बिहार में नीतीश कुमार, बंगाल में ममता बनर्जी, यूपी में जयंत चौधरी और पंजाब और दिल्ली में केजरीवाल के बाद जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है. नेशनल कांफ्रेंस के चीफ और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के सभी 5 लोकसभा सीटों पर अकेले इलेक्शन लड़ने का फैसला किया है. 

फारूक अब्दुल्ला ने अपने फैसले से सबको चौंकाया
फारूक अब्दुल्ला ने अपने फैसले से सबको चौंका दिया है. चूंकि फारूक अब्दुल्ला INDIA Alliance के सबसे भरोसेमंद साथी थे. वे सभी बैठकों में शामिल होते थे. उन्होंने ऐसे वक्त में ये फैसला लिया है, जिस समय बिहार में JDU, पंजाब-दिल्ली में AAP और पश्चिम बंगाल में पहले ही TMC झटका दे चुकी है, ऐसे में फारूक अब्दुल्ला का ये फैसला  INDIA Alliance को और कमजरो कर देगा. 

बिहार में भी INDIA Alliance को लग चुका है झटका
बिहार में हाल में नीतीश कुमार ने INDIA Alliance से नाता तोड़ बीजपी गठबंधन में शामिल हो गए थे और 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली थी. इसके बाद से ही कांग्रेस पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर कई गंभीर इल्जाम लगाए थे. इससे पहले पश्चिम बंगाली की सीएम ममता बनर्जी ने INDIA Alliance से नाता तोड़ लिया था. उन्होंने पश्चिम बंगाल में अकेले  इलेक्शन लड़ने का ऐलान किया है. इसके बाद यूपी में जयंत चौधरी ने इंडिया गठबंधन से नाता तोड़ लिया है.

हाल में दिल्ली का मुख्यमंत्री अरविंद केरजीवाल ने ऐलान कर चुके हैं कि आगामी आम चुनाव 2024 में पंजाब के सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी के ही कैंडिडेट्स इलेक्शन लड़ेगें. यानी साफ है कि पंजाब में केजरीवाल की पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने असम में 3 लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है. अब देखना दिलचस्पल हो गया है कि आने वाले दिनों में INDIA Alliance से कितने दलों का मोह-भंग होता है.  हालांकि दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की अगुआई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिए अपनी पुरानी जमीन तलाशने में जुटी है. 

Trending news