MP में कांग्रेस के साथ एक और दगा, इंदौर कैंडिडेट ने की बेवफाई; इस पार्टी का थामा दामन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2227438

MP में कांग्रेस के साथ एक और दगा, इंदौर कैंडिडेट ने की बेवफाई; इस पार्टी का थामा दामन

Aam Chunav 2024: लोकसभा इलेक्शन से ठीक पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट अक्षय कांति बम ने आज यानी 29 अप्रैल को नॉमिनेशन वापस ले लिया है.

MP में कांग्रेस के साथ एक और दगा, इंदौर कैंडिडेट ने की बेवफाई; इस पार्टी का थामा दामन

Aam Chunav 2024: आम चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट अक्षय कांति बम ने आज यानी 29 अप्रैल को नॉमिनेशन वापस ले लिया है. इंदौर अलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के कैंडिडेट शंकर लालवानी के समाने उन्होंने अपना नामांन वापस लिया था. इस दौरान बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे. 

कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा? 
कांग्रेस कैंडिडेट के बीपेजी में आने के पीछे भाजपा के सीनियर नेता और एमपी सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की अहम भूमिका मानी जा रही है. इंदौर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और इंदौर से विधायक कैलाश विजयवर्गीय का गढ़ माना जाता है. उन्होंने कांग्रेस कैंडिडेट की फोटो के साथ सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा कैंडिडेट अक्षय कांति बम जी का माननीय पीएम रेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम मोहन यादव और  प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की अगुआई में बीजेपी में स्वागत है.''

हत्या की कोशिश मामले में हैं मुल्जिम
इस राजनीतिक घटना पर अभी तक किसी भी कांग्रेस के बड़े नेताओं की प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं, कुछ राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अक्षय कांति बम बीजेपी के दबाव में आकर ये कदम उठाया है. क्योंकि चार दिन पहले 25 अप्रैल को कांग्रेस कैंडिडेट अक्षय कांति बम समेत कुछ लोगों पर 17 साल पुराने हत्या की कोशिश मामले को आगे बढ़ाया गया था. इस केस की अगली सुनवाई 10 मई को होनी है. 

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कांग्रेस कैंडिडेट के नाम वापल लेने के बाद भाजपा के कैंडिडेट शंकर लालवानी की राह आसान हो गई है. माना जा रहा है कि अब बीजेपी लिए किसी भी तरह की चुनौती नहीं है. इस राजनीतिक घटना को कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. क्योंकि इसकी भनक कांग्रेस में किसी भी नेता को नहीं लग पाई. 

Trending news