Haj 2024: ऐप के ज़रिए हज होगा आसान; दिल्ली स्टेट कमेटी ने पूरी की तैयारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2227302

Haj 2024: ऐप के ज़रिए हज होगा आसान; दिल्ली स्टेट कमेटी ने पूरी की तैयारी

Delhi State Haj Committee: सोमवार को दिल्ली स्टेट हज कमेटी की जानिब से बिना मेहरम हज पर जानी वाली ख्वातीन के लिए स्पेशल ट्रेनिंग सेशन का इनेकाद किया गया. जिसमे दिल्ली स्टेट हज कमेटी की चेयरपर्सन कोसर जहां समेत कई लोग मौजूद रहे.

 

Haj 2024: ऐप के ज़रिए हज होगा आसान; दिल्ली स्टेट कमेटी ने पूरी की तैयारी

Haj 2024 News: दिल्ली स्टेट हज कमेटी की जानिब से हज 2024 की तमाम तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं. दिल्ली स्टेट हज कमेटी की तरफ से इस बार 3200 मर्द और ख्वातीन हज 2024 के लिए रवाना होने वाले हैं. दिल्ली स्टेट हज कमेटी देश का सबसे बड़ा एंबार्केशन प्वाइंट माना जाता है. इसलिए, देश के अलग-अलग सूबों से तकरीबन 18000 आज़मीने हज आईजीआई एयरपोर्ट से रवाना होंगे. वही दिल्ली से आज़मीने हज की पहली उड़ान 9 मई को और आखिरी उड़ान 26 मई 2024 को दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से सऊदी अरब के लिए रवाना होगी.

आजमीने हज के लिए ट्रेनिंग
इसी कड़ी में सोमवार को दिल्ली स्टेट हज कमेटी की जानिब से बिना मेहरम हज पर जानी वाली ख्वातीन के लिए स्पेशल ट्रेनिंग सेशन का इनेकाद किया गया. जिसमे दिल्ली स्टेट हज कमेटी की चेयरपर्सन कोसर जहां समेत, एक्जीक्यूटिव ऑफिसर अशफाक आरफी, डिप्टी ईओ मोहसिन अली मौजूद रहे. इससे पहले भी दिल्ली में जगह-जगह दिल्ली स्टेट हज कमेटी की जानिब से आजमीने हज के लिए ट्रेनिंग मुहिय्या कराई जा चुकी है. आपको बता दें कि, इस बार हज 2024 के दौरान सभी आजमीने हज के लिए एक हज ऐप की शुरुआत की गई है. जिसके जरिए से सभी हुज्जाजे कराम अपनी किसी भी दिक्कत को शेयर करके उसको हल कर सकते हैं.

हज ऐप से मिलेगी सहूलत
इस मौके पर दिल्ली हज कमेटी की चेयरपर्सन ने हज की तैयारियां के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि बिना महरम के हज पर जाने वाली ख्वातीन के लिए खास ट्रेनिंग का इंतेजाम किया गया है. ताकि उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो. इसके अलावा दिल्ली में कई जगहों पर ट्रेनिंग दी गई है. ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो. साथ ही उन्होंने बताया कि, परवाज़ों का सिलसिला 9 मई से 26 मई 2024 तक जारी रहेगा. कौसर जहां ने बताया कि इस साल दिल्ली से तकरीबन  2500 से ज्यादा आजमीने हज रवाना होंगे. उन्होंने बताया कि हज ऐप से लोगों को काफी सहूलत मिलेगी.

Report By: Changez Ayyubi

Trending news