Manipur News: अमित शाह की वॉर्निंग के बाद थाने में जमा हुए 140 हथियार, देखें वीडियो
Advertisement

Manipur News: अमित शाह की वॉर्निंग के बाद थाने में जमा हुए 140 हथियार, देखें वीडियो

Manipur News: मणिपुर में अब हालात नॉर्मल होते दिख रहे हैं, अमित शाह की वॉर्निंग के बाद 140 हथियार अलग-अलग थानों में जमा कराए गए हैं. लेकिन अभी भी कई हजार सरकारी हथियार लापता हैं.

Manipur News: अमित शाह की वॉर्निंग के बाद थाने में जमा हुए 140 हथियार, देखें वीडियो

Manipur News: मणिपुर के हालात अब नॉर्मल होते दिख रहे हैं. होम मिनिस्टर अमित शाह की अपील के बाद लोगों ने अपने हथियार जमा किया हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक 140 ऊपर हथियार नॉर्थ ईस्ट के अलग-अलग थानों में जमा किए जा चुके हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें अमित शाह ने गुरूवार को वॉर्निंग दी थी कि उन लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा जो अपने हथियार जमा नहीं करेंगे. इसके साथ गृह मंत्री ने हथियारों को निकालने के लिए एक ऑपरेशन का ऐलान किया था.

अमित शाह की वॉर्निंग का असर
एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कई तरह की राइफल्स रखे दिखाई दे रही हैं. जो हथिार थानों में जमा किए घए हैं उसमें SLR29, Carbine, AK, INSAS Rifle, INSAS LMG, .303 Rifle, 9mm pistol, .32 pistol mi6 rifle, smoke gun और Tear Gas शामिल है. इसके अलावा पुलिस ने स्टन गन, लोकल बने हथियार, मोडिफाइड राइफल, जेवीपी और एक ग्रेनेड लॉन्चर बरामद किए हैं.

अभी कई हजार बंदूकें आना बाकि

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले अधिकारियों बताया था कि तकरीबन 2 हजार हथियार भीड़ के जरिए सरकारी आर्मरी से चुराए गए हैं. ये काम 3 मई को हुआ था. जिसमें से 605 हथियारों को रिकवर किया जा चुका है. आने वाले दिनों में इनकी तादाद बढ़ सकती है.

ज्ञात हो कि मणिपुर में 3 मई को ऑल इंडिया ट्रायबल स्टूडेंट यूनियन के जरिए की गई रैली के दौरान दंगे की शुरुआत हुई थी. इस प्रोटेस्ट की मांग थी कि Meitei/Meetei को एसटी कैटेरगी में शामिल किया जाए. हाल ही में अमि शाह ने मणिपुर का चार दिनों का दौरा किया था. इस दौरे के दौरान अमित शाह ने कई मीटिंग्स की थी. 

इस दौरान शाह ने कहा था कि केंद्र सरकार ने एक कमेटी गठित की है. जिसे हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज हेड कर रहे हैं. जो हादसों की जांच करेगी.  मणिपुर के राज्यपाल एक शांति समिति का नेतृत्व करेंगे, जिसमें नागरिक समाज के सदस्य शामिल होंगे

Trending news