WTC points table: वर्ल्ड चैंपियनशिप पहुंचेगी टीम इंडिया; अब केवल एक ही रास्ता बाकी
Advertisement

WTC points table: वर्ल्ड चैंपियनशिप पहुंचेगी टीम इंडिया; अब केवल एक ही रास्ता बाकी

WTC points table: भारत ऑस्ट्रेलिया से तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाज प्वाइंट्स टेबल में नीचे लुढक गया है. इसके बाद अब भारत के पास केवल आईसीसी टेस्ट चैंपियशिप में जगह बनाने का एक ही रास्ता है. पढ़ें पूरी खबर

WTC points table: वर्ल्ड चैंपियनशिप पहुंचेगी टीम इंडिया; अब केवल एक ही रास्ता बाकी

WTC points table: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. लेकिन भारत की आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल क्वालीफिकेशन की संभावना को झटका लगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को इंदौर में अपने तीसरे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट में नौ विकेट से जीत दर्ज की. आपको जानकारी के लिए बता दें पैट क्यूमिन के बाद स्टीव स्मिथ के हाथों में टीम की कमान है. इस मैच के साथ ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के प्वाइंट्स गिरे (Team India Points)

आपको जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट मैच जीत लिया है. जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के प्वाइंट परसेंटेज गिरकर  64.06 से 60.29 हो गए हैं. जिसके बाद भारत को अपनी टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी होगीय 

भारत की योग्यता का क्या है सिनेरियो (Team India for World Test Championship)

भारत को अब श्रीलंका के परिणामों पर भरोसा किए बिना फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए सीरीज का अपना अंतिम मैच जीतने की जरूरत है. अहमदाबाद में एक जीत रोहित शर्मा की टीम को 62.5 के पीसीटी के साथ फीनिश कराएगी. यह श्रीलंका के खतरे को टालने के लिए काफी होगा. श्रीलंका 9 मार्च से न्यूजीलैंड के दौरे पर है. जहां वह बेस्ट 61.11 पर जा सकती है.

अगर भारतीय क्रिकेट टीम इस टेस्ट सीरीज को 3-1 से खत्म करती है तो उसके प्वाइंट्स 135 हो जाएंगे और पीसीटी 62.5 होगा. अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाती है और 2-2 से सीरीज को फिनिश करती है तो टीम के पास 123 प्वाइंट और 56.94 पीटी होगा.

आइये जानते हैं मौजूदा प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर

ऑस्ट्रेलिया- 18 मैच, 11 जीते, 3 हारे, 4 ड्रॉ,  प्वाइंट्स 148, पीसीटी 68.5
भारत - 18 मैच, 10 जीते, 5 हारे- 2 ड्रॉ, प्वाइंट्स 123, पेनल्टी -5, पीसीटी 64.04
श्रीलंका 10 मैच, 5 जीते, 4 हारे, 1ड्रॉ, प्वाइंट्स- 64, पेनल्टी 0, पीसीटी 53.33
साउथ अफ्रीका - 14 मैच, 7 जीते, 6 हारे, 1 ड्रॉ, प्वाइंट्स 88, पेनल्टी 0, पीसीटी 52.38

Trending news