इंडियन मार्केट में आग लगाने आ रही है ये पांच स्कूटर, फीचर्स देख भूल जाएंगे अपनी पुरानी गाड़ी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2283334

इंडियन मार्केट में आग लगाने आ रही है ये पांच स्कूटर, फीचर्स देख भूल जाएंगे अपनी पुरानी गाड़ी!

भारतीय बाजार में हीरो मोटरकॉर्प प्रीमियम स्कूटर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है. वह अपनी Hero Xoom 160 के साथ प्रीमियम स्कूटर सेगमेंट में एंट्री मारने वाला है. इसके अलावा हीरो मोटरकॉर्प अपनी Xoom 125R को भी लांच करने वाली है.

इंडियन मार्केट में आग लगाने आ रही है ये पांच स्कूटर, फीचर्स देख भूल जाएंगे अपनी पुरानी गाड़ी!

Five Upcoming Scooter In India: भारतीय बाजार में हीरो मोटरकॉर्प प्रीमियम स्कूटर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है. वह अपनी Hero Xoom 160 के साथ प्रीमियम स्कूटर सेगमेंट में एंट्री मारने वाला है. इसके अलावा हीरो मोटरकॉर्प अपनी Xoom 125R को भी लांच करने वाली है. इसके अलावा बजाज भी अपने इलेक्ट्रिक चेतक को काफी किफायती वर्जन में मार्केट में लांच करने की तैयारी कर रही है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आने वाले कुछ महीनों में कौन-कौन सी गाड़ी मार्केट में लांच होने वाली है. 

Hero Xoom 125R: 
हीरो अपने जूम स्कूटर के नए वैरिएंट Hero Xoom 125R को इस साल इंडियन मार्केट में लांच करने की तैयारी कर रही है. ये मार्केट में पहले से मौजूद होंडा डियो 125, यामाहा रे-जेडआर 125, सुजुकी एवेनिस 125 और टीवीएस एनटॉर्क 125 जैसी बेहतरीन स्कूटर को कड़ी टक्कर दे सकता है. Hero Xoom 125R में 125 सीसी की एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 9.4 बीएचपी और 10.16 एनएम का टार्क पैदा करता है. 

fallback

Hero Xoom 160:
हीरो मोटर्स Hero Xoom 160 के साथ ही मार्केट में प्रीमियम स्कूटर सेगमेंट में एंट्री मारने जा रहा है. कंपनी इसे जुलाई-अगस्त के बीच में लांच करने की तैयारी कर रही है. इस स्कूटर में 160cc का बेहतरीन इंजन मौजूद है. इस बाइक की कीमत के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

fallback

Bajaj Chetak: 
देश की सबसे नामी बाइक कंपनी बजाज भी अपने इलेक्ट्रिक चेतक को मार्केट में लांच करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी ने इस स्कूटी की कुछ तस्वीरें इस साल की शुरुआत में मीडिया के सामने रखी थी. बजाज चेतक का इंतेजार काफी वक्त से लोग कर रहे हैं. ये स्कूटर मार्केट में Ola S1X, Ola S1 Air, Ather Rizta और TVS iQube को कड़ी टक्कर दे सकती है. कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक चेतक को 1 लाख के अंदर लांच करने की बात कर रहा है. 

fallback

Suzuki Access 125 Facelift:
मार्केट में Suzuki Access 125 ने काफी वक्त से कब्जा कर रखा है. ऐसे में कंपनी अपने Suzuki Access में फेसलिफ्ट अपडेट देने जा रही है. कंपनी का दावा है कि वह अपने नए Suzuki Access 125 Facelift को इस साल के अंत तक मार्केट में उतार देगी. कीमत और बाकी फीचर के बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि ये मार्केट में मौजूद Hero Destini 125, Honda Activa 125 और TVS Jupiter 125 को कड़ी टक्कर दे सकती है. 

fallback

BMW CE02:
Bayerische Motoren Werke (BMW) अपनी BMW CE02 को पिछले साल टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. कंपनी का दावा है कि इसे साल के अंत तक लांच कर दिया जाएगा. इसे भारत में बिकने वाला सभी स्कूटी से महंगा बताया जा रहा है. 

fallback

 

Trending news