ये लोग कोई सेलिब्रिटी नहीं है, फिर भी 2023 में लोगों ने किया इनको Google पर सर्च!
Advertisement

ये लोग कोई सेलिब्रिटी नहीं है, फिर भी 2023 में लोगों ने किया इनको Google पर सर्च!

Famous Mango man of 2023: साल  2023 खत्म हो गया है, और लोग नए साल 2024 में दाखिल हो गए हैं. पिछले साल सोशल मीडिया पर कई सिलेब्स चर्चा में रहे थे, उनमें सबसे आगे, स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी, जाकिर खान, ओरी और एल्विश यादव का नाम आता है.. लेकिन इस भीड़-भाड़ वाली दुनिया में कुछ आम लोग भी 2023 में काफी चर्चा में रहे थे. कोई अपने प्यार की वजह से सरहद लांघ गया तो कोई अपनी आवाज से गांव में बैठे-बैठे पूरी दुनिया का दिल जीत लिया. 

ये लोग कोई सेलिब्रिटी नहीं है, फिर भी 2023 में लोगों ने किया इनको Google पर सर्च!

इस लिस्ट में पाकिस्तान की सीमा हैदर से लेकर बिहार की एक आम महिला टीचर खुशबू आनंद तक का जिक्र है... आईये एक नजर डालते हैं उन तमाम लोगों पर...

सीमा हैदर:
पाकिस्तान से अपने प्यार सचिन के लिए सरहद पार करके भारत पहुंची सीमा हैदर पूरे देश में एक चर्चा का विषय बन गई थीं. पहले सीमा को एक जासूस की तरह देखा जा रहा था, तमाम पुलिस और एजेंसियां सीमा की जांच और पूछताछ में लगी थी, लेकिन वक्त के साथ-साथ सभी को इस बात का भरोसा हो गया कि सीमा भारत सिर्फ सचिन के लिए आई है. इसके बाद सीमा ने सचिन से शादी की और अब दोनों खुशी-खुशी उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव में रह रहे हैं. कुछ दिन पहले ये खबर भी सामने आई थी कि सीमा, सचिन के बच्चे की मां बनने वाली हैं. सीमा 13 मई 2023 को नेपाल के रास्ते भारत पहुंची थीं. सीमा का पहला पति गुलाम हैदर पाकिस्तान में रहता है. 

fallback

fallback

मिथिलेश भाटी:
जब सीमा हैदर की खबरें तमाम न्यूज चैनलों और सोशल मीडिया पर चलने लगा और सीमा हैदर देखते ही देखते नेशनल इंटरेस्ट बन गई, तो एक नाम जो काफी सुर्खियों में रहा वह था मिथिलेश भाटी का. मिथिलेश भाटी वही महिला हैं, जिन्होंने सीमा के दूसरे पति सचिन मीणा पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. मिथिलेश भाटी के वह शब्द जो उन्होंने सचिन के लिए इस्तेमाल किए थे. उस वक्त सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. 

fallback

खुशबू आनंद:

बिहार के बांका की रहने वाली महिला टीचर खुशबू आनंद भी साल 2023 में काफी सुर्खियों में रहीं. उनके पढ़ाने का तरीका और बच्चों के साथ उनका व्यवहार लोगों को काफी पसंद आया. खुशबू आनंद सोशल मीडिया X पर काफी एक्टिव रहती हैं. और अपने स्कूल के वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. ऐसा ही एक वीडियो  उनका काफी वायरल हुआ जिसमें वह स्कूल की लड़कियों को 'गुड टच' और 'बैड टच' के बीच अंतर समझा रही हैं. ये वीडियो लोगों को काफी पसंद आया था.

fallback

अंजू:
सीमा हैदर अपने प्यार के लिए पाकिस्तान से भारत आईं तो अंजू ने भी अपने प्यार के लिए सीमा पार कर दी और भारत से पाकिस्तान पहुंच गईं. अंजू अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से मिलने जुलाई में पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा पहुंच गई थीं. अंजू राजस्थान के भिवाणी की रहने वाली है.  साल 2020 में कोरोना के वक्त सोशल मीडिया के जरिए अंजू और नसरुल्लाह की मुलाकात हुई थी. फिलहाल अंजू अपने वतन भारत लौट आईं हैं. 

fallback

अमरजीत जयकर:
सोशल मीडिया के जमाने में ना जाने कब किसकी कला लोगों को पसंद आ जाए और देखते ही देखते वह पूरी दुनिया में छा जाए कोई नहीं जानता, और इसका ताजा उदाहरण है बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला अमरजीत जयकर. अमरजीत जयकर एक सिंगर हैं.  वह अपना गाया हुआ गाना सोशल मीडिया पर शेयर करते रहता है, ऐसा ही एक गाना जो वह अपने खेत में बैठकर गा रहा था, उस गाने को मशहूर सिंगर सोनू निगम ने अपने सोशल मीडिया से शेयर कर दिया, फिर क्या था, अमरजीत जयकर रातोंरात फेमस हो गया. इसके बाद एक्टर सोनू सूद ने अमरजीत जयकर को अपने आने वाली फिल्म में गाना गाने का मौका भी दे दिया. 

fallback

ज्योति मौर्य: 
उत्तर प्रदेश की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य भी साल 2023 में खबरों में बनी रहीं, ज्योति मौर्य उस वक्त चर्चा में आईं जब उनके पति आलोक मौर्य ने उनपर आरोप लगाया कि पीसीएस अधिकारी बनने के बाद ज्योति मौर्य का व्यवहार बदल गया है. और अब वह उनके साथ नहीं रहना चाहती हैं. आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी के चैट भी सोशल मीडिया पर शेयर किए थे. 

fallback

नीलम:
साल के आखिर में नीलम नाम की महिला उस वक्त चर्चा में आईं, जब देश की संसद भवन पर दो लोगों ने रंगीन धुएं वाला गोला छोड़ा था, उस वक्त नीलम संसद भवन के बाहर मौजूद थीं, और उन्होंने ने ही संसद भवन के बाहर रंगीन धुआँ छोड़ा था. नीलम हरियाणा के जींद की रहने वाली हैं. उनके परिवार का कहना है कि नीलम नौकरी नहीं मिलने से काफी परेशान थीं, इसलिए उसने सरकार का ध्यान खींचने के लिए ऐसा किया था. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

fallback

Trending news