UP Encounter : निधि को छत से फेंकने वाले सूफियान का एनकाउंटर, 5 टीमें कर रही थी तलाश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1447032

UP Encounter : निधि को छत से फेंकने वाले सूफियान का एनकाउंटर, 5 टीमें कर रही थी तलाश

UP Encounter: पिछले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 17 वर्षीय लड़की को छत से फेंकने का मामला सामने आया था. मामला लव एंगल वाला बताया जा रहा था. इसमें लड़की की मौत हो गई थी. आरोपी फरार चल रहा था लेकिन आज पुलिस ने एनकाउंटर कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर

File PHOTO

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 17 साल की निधि को चौथी मंजिल से फेंक कर मौत के घाट उतारने वाला मुल्ज़िम सूफियान यूपी पुलिस के एनकाउंटर में ज़ख़्मी हो गया है. सूफ़ियान के पैर में गोली लगी है. दुबग्गा थाना पुलिस ने एनकाउंटर के बाद सूफियान को गिरफ्तार कर लिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. यूपी पुलिस ने सूफियान पर 25  हजार रुपये का इनाम  कर रखा था. सूफियान की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें बनाई गई थी.  

इस अफ़सोसनाक मामले में लखनऊ के दुबग्गा थाना इलाके में रहने वाले सूफियान ने 17 साल की लड़की निधि को छत से नीचे फेंक दिया था. निधि की मां का कहना है कि उनकी बेटी को मौत के घाट उतारने वाला सूफियान पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था और उसका वीडियो होने की बात कहकर धर्मपरिवर्तन कर बेटी पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था.

ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयुष ने बताया कि निधि गुप्ता और मुल्ज़िम सूफियान आसपास रहते थे. डेढ़ साल से सूफ़ियान निधि से दोस्ती करना चाहता था. दोनों परिवारों को उनके बारे में जानकारी थी. सूफियान ने निधि को एक मोबाइल फोन भी गिफ्ट दिया था. ये जानकारी होने पर लड़की के घरवाले सूफियान के घर गए थे. दोनों परिवारों में झगड़ा होते देख निधि छत पर भागी और सूफियान उसके पीछे-पीछे छत पर गया. 

कुछ देर बाद निधि के नीचे गिरने और चीखने का शोर मिला. इसके बाद ज़ख्मी तालिबा (छात्रा) को अस्पताल ले जाने के दौरान सूफियान भी साथ में था लेकिन बुरी तरह ज़ख्मी हो चुकी निधि को डॉक्टर बचा नहीं सके थे. मृतका के परिवार वालों की शिकायत पर सूफियान के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश तेज़ की गई. इसके बाद आज यानी जुमे को सूफियान को एक शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल गोली लगने से ज़ख्मी मुल्ज़िम को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है. पुलिस निधि के परिवार वालों के हर इल्ज़ाम की जांच करने की बात कह रही है.

fallback
ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news