Eid Ul Adha 2023: 'सुल्तान' का वज़न और क़ीमत जानकर फटी रह जाएंगी आंखें; इस कारण बना आकर्षण का केंद्र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1755289

Eid Ul Adha 2023: 'सुल्तान' का वज़न और क़ीमत जानकर फटी रह जाएंगी आंखें; इस कारण बना आकर्षण का केंद्र

Eid Ul Adha 2023: ईद-उल अजहा के त्योहार में कुछ समय ही बचा है. ऐसे में जगह-जगह बकरों के बाजार सज गए हैं. इस सबके बीच एक ऐसा बकरा भी है जो अपनी कीमत और वजन की वजह से लोगों की तवज्जे हासिल कर रहा है.

 

Eid Ul Adha 2023: 'सुल्तान' का वज़न और क़ीमत जानकर फटी रह जाएंगी आंखें; इस कारण बना आकर्षण का केंद्र

Eid Ul Adha:  29 जून को ईद-उल अजहा का त्योहार मनाया जाएगा, जिसे लेकर पूरे देश में बकरीद की तैयारियां शबाब पर हैं. हर कोई जरूरी सामान की खरीदारी के साथ-साथ कुर्बानी के जानवरों की खरीदारी में लग गया है. जगह-जगह बकरों के बाजार सज गए हैं. इस दौरान अलीगढ़ की मंडी से एक ऐसे बकरे की तस्वीर सामने आई है जो अपनी कीमत और वजन की वजह से सबके बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बकरे का नाम 'सुल्तान' है. बता दें कि ये सिर्फ नाम से ही सुल्तान नहीं, बल्कि इसकी आदतें भी 'सुल्तान' जैसी ही हैं. चलिए, आपको बताते हैं 'सुल्तान' की कुछ खास बातें.

 2 लाख है 'सुल्तान' की कीमत
सबसे पहले आपको बताते हैं कि किन कारणों से सुल्तान इतना मशहूर हो रहा है. दरअसल सुल्तान की शोहरत के पीछे उसका वजन और भारी- भरकम कीमत है. सुल्तान नाम का बकरा अलीगढ़ के शाहजमाल में लोगों की तवज्जे का केंद्र बना है. सुल्तान का वजन 170 किलो है और इसकी कीमत 2 लाख है. सुल्तान के शाही ठाठ भी कम नहीं हैं. वो रोजाना सिर्फ दूध ही नहीं बल्कि कोल्डड्रिंक भी बहुत शौक से पीता है. इसके अलावा खाने में मक्खन से बनी रोटियां खाता है. ईद उल अजहा के लिए सजी बकरा मंडी में सुल्तान के अलावा विक्रेता के तीन और बकरे किंग, पाशा और जहांगीर अपने आकर्षण से खरीदारों का दिल जीत रहे हैं.

 

सज गए बकरों के बाजार
सुल्तान के आकर्षण का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि खरीदार उसे एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदने को तैयार हैं. लेकिन विक्रेता उसको 2 लाख में ही बेचने की बात कह रहे हैं. जाहिर सी बात है कि जब 'सुल्तान' नाम का बकरा नरम बिस्तर पर आराम करता है तो फिर भला उसकी मनमानी कीमत वसूल करना तो बनता है. ईदु-उल-अजहा के त्योहार में कुछ दिन ही बाकी हैं. ऐसे में बकरों की मंडी सजने लगी है और लोग अपनी हैसियत के मुताबिक बकरों को खरीद रहे हैं. बीते साल के मुकाबले इस बार बकरों की कीमत में पांच हजार रुपये का इजाफ़ा देखा जा रहा है.

Watch Live TV

Trending news