राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, ट्रेन समेत उड़ानें भी प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2085465

राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, ट्रेन समेत उड़ानें भी प्रभावित

Delhi Weather Update: दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में मंगलवार को सुबह घना कोहरा रहा. इसकी वजह से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें प्रभावित रहीं. इसी के साथ कई उड़ानें भी प्रभावित रहीं.

राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, ट्रेन समेत उड़ानें भी प्रभावित

Delhi Weather Update: दिल्ली के लोग मंगलवार को सर्दी और कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के बीच जगे. पड़ोसी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई शहरों में भी यही हालत थी. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में कम कोहरा और ज्यादा कोहरा देखने को मिला. जनपथ रोड, अरुणा आसफ अली मार्ग और निरंकारी कॉलोनी समेत दिल्ली के कई हिस्से मंगलवार सुबह घने कोहरे की चादर में लिपटे रहे.

उड़ानें हुईं प्रभावित
आईएमडी के प्रेस बयान के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. एक्स पर एक बयान में, दिल्ली हवाई अड्डे ने कहा, "दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेक-ऑफ जारी रहेगा, जो उड़ानें सीएटी III में शामिल नहीं हैं वह प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें. यात्रियों को होने वाली सुविधा के लिए खेद है."

ट्रेनें हुईं लेट
राष्ट्रीय राजधानी में दृश्यता कम होने के कारण ट्रेन परिचालन भी प्रभावित हुआ. खबर लिखे जाने तक ट्रेन नंबर 22221 मुंबई राजधानी एक घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही थी. इसी तरह ट्रेन नंबर 22691 बेंगलुरु राजधानी भी दो घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही है. गाड़ी संख्या 12953 अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस भी विलंब से चल रही है. राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है और AQI लगभग 328 पर है.

उत्तर भारत में सर्दी
आपको बता दें कि उत्तर भारत के दिल्ली, यूपी, बिहार, पंजाब और हरियाणा में इन दिनों भीषण सर्दी पड़ रही है. इन इलाकों में कभी धूप निकल रही है तो कभी घना हो रहा है. इन इलाकों में अभी जबरदस्त सर्दी का प्रकोप है. उधर जम्मू व कश्मी में बर्फबारी की वजह से जिंदगी ठप सी पड़ी है.

Trending news