Delhi Fog: दिल्ली में छाई कोहरे की चादर, कई जगहों पर विजिबिलिटी जीरो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2090638

Delhi Fog: दिल्ली में छाई कोहरे की चादर, कई जगहों पर विजिबिलिटी जीरो

Delhi Fog: दिल्ली को एक बार फिर कोहरे की चादर ने ढक लिया है. कई जगहों पर घना कोहरा देखने को मिला. सुबह इंडिया गेट पर विजिबिलिटी लगभग जीरो देखने को मिली है. पढ़ें पूरी खबर

Delhi Fog: दिल्ली में छाई कोहरे की चादर, कई जगहों पर विजिबिलिटी जीरो

Delhi Fog: शुक्रवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा, जिससे कई इलाकों में विजिबिलिटी कम हो गई और उड़ानें और ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों और हरियाणा, राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में कोहरे की बहुत घनी परत छाई हुई है.

कोहरे से फिर ढकी दिल्ली

किस जगह पर कितनी विजिबिलिटी दर्ज की गई: पालम-25 मीटर, सफदरजंग-50; हरियाणा: हिसार-25; राजस्थान: गंगानगर-200, जयपुर-500; पूर्वी उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-200, सुल्तानपुर, वाराणसी-500 प्रत्येक; बिहार: पूर्णिया-50, गया, भागलपुर-500. समाचार एजेंसी एएनआई के जरिए साझा किए गई तस्वीरों में राजधानी शहर घने कोहरे में घिरा हुआ दिखाई दे रहा है, सुबह-सुबह इंडिया गेट क्षेत्र के आसपास विजिबिलिटी जीरो के करीब है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी खराब मौसम की वजह से उड़ानों पर भी खासा असर पड़ा है. हालांकि तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 1 फरवरी को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. इसके साथ ही दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में मौसम विभाग ने बारिश का भी अनुमान जताया था और यह अनुमान सही भी हुआ, दिल्ली के कई इलाकों में बीते रोज बारिश देखने को मिली.

एयर क्वालिटी हुई बेहतर

बारिश की वजह से एयर क्वालिटी भी बेहतर हुई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में गुरुवार शाम 4 बजे 24 घंटे का औसत एयर क्वालिटी इंडेक्स  (एक्यूआई) 177 (मध्यम) दर्ज किया गया, जो बुधवार के 392 (बहुत खराब) से 200 अंक कम है. बता दें, 51 से 100 के बीच एक्यूआई को "संतोषजनक", 101 और 200 के बीच "मध्यम", 201 और 300 के बीच "खराब", 301 और 400 के बीच "बहुत खराब" और 400 से अधिक को "गंभीर" के तौर पर कैटेगराइज किया गया है.

Trending news