झारखंड में सरकार गिराने के लिए MLAs को 10 करोड़ और मंत्री पद की पेशकशः कांग्रेस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1282650

झारखंड में सरकार गिराने के लिए MLAs को 10 करोड़ और मंत्री पद की पेशकशः कांग्रेस

पश्चिम बंगाल में झारखंड के कांग्रेस विधायकों से नकदी मिलने के बाद राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस और भाजपा दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर एक दूसरे पर निशाना साध रही है.

नकदी के साथ पकड़े गए कांग्रेस विधायक

रांचीः कांग्रेस की झारखंड इकाई ने इतवार को इल्जाम लगाया है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की सरकार को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी विधायकों को दस करोड़ रुपये और आगे बनने वाली भाजपा सरकार में मंत्री ओहदे का लालच दिया था. कांग्रेस के बेरमो विधायक जयमंगल सिंह ने दावा किया है कि राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी ने मुझसे कोलकाता चलने को कहा था और सभी विधायक के लिए 10 करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था. इरफान अंसारी और राजेश कच्छप मुझे कोलकाता से गुवाहाटी ले जाना चाहते थे, जहां उनके मुताबिक असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ एक बैठक तय की गई थी. 

विधायकों की गाड़ी से 49 लाख रुपये नकदी बरामद
पुलिस के एक आला अफसर ने कहा कि शनिवार शाम पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर रोके गए विधायकों की गाड़ी से 49 लाख रुपये नकदी बरामद हुई है. उन्होंने बताया कि विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी व उनका वाहन चालक पुलिस को यह बताने में नाकाम रहे कि वे इतनी बड़ी मात्रा में नकदी क्यों ले जा रहे थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. अफसर के मुताबिक, सीआईडी ने हावड़ा ग्रामीण पुलिस से जांच अपने हाथ में ले ली है. पांचों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 10 दिनों की सीआईडी हिरासत में भेज दिया है. 

कांग्रेस के सभी नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैंः भाजपा 
वहीं, कांग्रेस के इल्जामों को खारिज करते हुए भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने कहा है कि अपने विधायकों के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए कांग्रेस भाजपा पर इल्जाम मढ़ रही है. उन्होंने इल्जाम लगाया है कि कांग्रेस का बड़ा से लेकर छोटा नेता तक, सभी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. ईडी की एक हालिया जांच का हवाला देते हुए इस्लाम ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से संबंधित अफसरों को संदिग्ध भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा गया है और अब कांग्रेस के तीन विधायकों को भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया है. राज्य सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news