फिल्मफेयर अवार्ड के लिए आपस में ही भीड़ेंगी शाहरुख़ खान की ये दो फ़िल्में;आप किसे देंगे वोट
Advertisement

फिल्मफेयर अवार्ड के लिए आपस में ही भीड़ेंगी शाहरुख़ खान की ये दो फ़िल्में;आप किसे देंगे वोट

फिल्मफेयर अवार्डस के 69वें एडिशन में मुकाबला शाहरुख खान बनाम शाहरुख खान है, जहां उनकी पिछले साल रिलिज हुई  तीन हिट फिल्मों में से दो को बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नोमिनेट किया गया है. इसी कैटेगरी में नोमिनेट की गईं दूसरी फिल्मों में ‘ट्वेल्थ फेल’, ‘ओएमजी 2’ और ‘रॉकी ​​और रानी की प्रेम कहानी’ भी शामिल हैं.

फिल्मफेयर अवार्ड के लिए आपस में ही भीड़ेंगी शाहरुख़ खान की ये दो फ़िल्में;आप किसे देंगे वोट

फिल्मफेयर अवार्डस का 69वां एडिशन आने में मुकाबला शाहरुख खान बनाम शाहरुख खान है, जहां उनकी पिछले साल रिलिज हुई  तीन हिट फिल्मों में से दो को बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नोमिनेट किया गया है. इसी कैटेगरी में नोमिनेट की गईं दूसरी फिल्मों में ‘ट्वेल्थ फेल’, ‘ओएमजी 2’ और ‘रॉकी ​​और रानी की प्रेम कहानी’ भी शामिल हैं.

पहली बार गुजरात में होने जा रहा है होस्ट
ये इवेंट 28 जनवरी को आयोजित होने वाला है.  ऐसा पहली बार है जब इसे गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है. नोमिनेशन का ऐलान सोमवार शाम को किया गया, जिसमें 2023 की टॉप ब्लॉकबस्टर फिल्म कई कैटेगरी में शामिल होंगी.

शाहरुख को दो फिल्मों के लिए किया गया नोमिनेट
शाहरुख को फिल्म ‘जवान’ और ‘डंकी’ के लिए सबसे बेस्ट अभिनेता कैटेगरी में नोमिनेट किया गया है. इसी कैटेगरी में फिल्म ‘एनिमल’ के लिए रणबीर कपूर, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए रणवीर सिंह, ‘गदर 2’ के लिए सनी देओल और ‘सैम बहादुर’ के लिए विकी कौशल को नोमिनेट किया गया है. शाहरुख को उनकी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) कैटेगरी के साथ ही ‘डंकी’ के लिए बेस्ट सहायक एक्टर कैटेगरी में भी नोमिनेट किया गया है.
निर्देशक श्रेणी में ‘जवान’ के निर्देशक एटली, ‘रॉकी ​​और रानी’ के लिए करण जौहर, ‘ओएमजी2’ के लिए अमित राय, ‘एनिमल’ के लिए संदीप रेड्डी वांगा, ‘पठान’ के लिए सिद्धार्थ आनंद और ‘ट्वेल्थ फेल’ के लिए विधु विनोद चापेड़ा को नोमिनेट किया गया है.

कौन कौन किस कैटेगरी में नोमिनेटेड
एक्ट्रेस कैटेगरी में ‘रॉकी ​​और रानी.’ के लिए आलिया भट्ट, ‘पठान’ के लिए दीपिका पादुकोण, ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ के लिए रानी मुखर्जी, ‘डंकी’ के लिए तापसी पन्नू, ‘थैंक यू फॉर कमिंग’ के लिए भूमि पेडनेकर और ‘सत्यप्रेम की कथा’ के लिए कियारा आडवाणी नोमिनेट की गई हैं.बेस्ट फिल्म (क्रिटिक्स) की कैटेगरी में ‘ट्वेल्थ फेल’, ‘भीड़’, ‘फ़राज़’, ‘थ्री ऑफ़ अस’, ‘जोरम’, ‘सैम बहादुर’ और ‘ज़्विगेटो’ भी शामिल हैं.
विक्की कौशल के अलावा, बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) की लिस्ट में अभिषेक बच्चन (घूमर), जयदीप अहलावत (थ्री ऑफ अस), मनोज बाजपेयी (जोरम), पंकज त्रिपाठी (ओएमजी2), राजकुमार राव (भीड़) और विक्रांत मैसी (12वीं फेल) शामिल हैं.
एक्ट्रेस (क्रिटिक्स) सेक्शन में ‘गोल्डफिश’ के लिए दीप्ति नवल, मिसेज चटर्जी’ के लिए रानी मुखर्जी, ‘धक धक’ के लिए फातिमा सना शेख, ‘थ्री ऑफ अस’ के लिए शेफाली शाह, ‘घूमर’ के लिए सैयामी खेर और ‘ज़्विगेटो’ के लिए शहाना गोस्वामी जैसे नाम शामिल हैं.

Trending news