बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2187769

बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर

Bijapur News: बीजापुर जिले के गंगालूर थाना इलाके के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में हुई मुठभेड़ के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज ने मंगलवार को 10 नक्सलियों के शव बरामद किए थे. अफसरों ने बताया कि बुधवार की सुबह तलाशी कैंपेन के दौरान सिक्योरिटी फोर्सेज ने मुठभेड़ की जगह से तीन और शव बरामद किए.

बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर

Bijapur Encounter: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग से पहले सिक्योरिटी फोर्सेज को बड़ी सफलता मिली है. सिक्योरिटी फोर्सेज ने नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तीन महिला नक्सली समेत  12 नक्सलियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच करीब 12 घंटे तक मुठभेड़ चली. राज्य के सीएम विष्णु देव सहाय ने सिक्योरिटी फोर्सेज की इस सफलता के लिए सराहना करते हुए, इसे प्रदेश में नक्सल विरोधी अभियान में मिली सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक बताया.

बीजापुर जिले के गंगालूर थाना इलाके के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में हुई मुठभेड़ के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज ने मंगलवार को 10 नक्सलियों के शव बरामद किए थे. अफसरों ने बताया कि बुधवार की सुबह तलाशी कैंपेन के दौरान सिक्योरिटी फोर्सेज ने मुठभेड़ की जगह से तीन और शव बरामद किए. सुरक्षाबलों ने बस्तर इलाके के सात जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल कुल 46 नक्सली मार गिराए हैं. 

एसपी ने बताया
बीजापुर जिले के एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि 1 अप्रैल को गंगालूर थाना इलाके के अंतर्गत कोरचोली-लेंड्रा के जंगलों में पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) की कंपनी नंबर-2 के कमांडर वेल्ला, गंगालूर एरिया कमेटी सेक्रेटरी दिनेश मोड़ियम समेत करीब 100 सशस्त्र नक्सलियों के मौजूद होने की खबर मिली थी. सूचना के बाद डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था.

यादव ने बताया कि जब सिक्योरिटी फोर्स के जवान इलाके के कोरचोली और लेंड्रा गांव के करीब जंगलों में घेराबंदी कर रहे थे तब मंगलवार 2 अप्रैल की सुबह करीब 4:45 बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि इलाके में सिक्योरिटी फोर्सेज और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर कई बार गोलीबारी हुई और शाम करीब पांच बजे मुठभेड़ बंद हुई. पुलिस अफसर ने बताया, "कार्रवाई के बाद जब इलाके में खोजबीन की गई तब तीन महिलाओं समेत 13 नक्सलियों के शव बरामद किए गए."

यादव ने आगे बताया, "मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि वे पीएलजीए कंपनी नंबर-2 और प्लाटून नंबर 12 के मेंबर हैं."

पुलिस अफसर ने बताया कि सिक्योरिटी फोर्सेजने घटनास्थल से लाइट मशीन गन और उसकी 58 राउंड गोलियां, एक 303 राइफल और उसकी 39 राउंड गोलियां, एक 12 बोर की बंदूक, तीन बैरल ग्रेनेड लांचर, इसके 17 गोले, दो एयर गन, विस्फोटक, सात टिफिन बम, लैपटॉप, डीवीडी राइटर, वॉकी टॉकी और कई अन्य सामान बरामद किए हैं.

Trending news