NIA Raid: एनआईए का PFI पर बड़ा एक्शन, तीन राज्यों के 25 ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1718643

NIA Raid: एनआईए का PFI पर बड़ा एक्शन, तीन राज्यों के 25 ठिकानों पर छापेमारी

NIA Raid On PFI: National Investigation Agency यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक बार फिर एक्शन में आ गई है. ये एक्शन PFI यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के पटना फुलवारी शरीफ के मामले पर हुआ है. NIA ने देश के अलग अलग 25 ठिकानों पर छापेमारी की है.

NIA Raid: एनआईए का PFI पर बड़ा एक्शन, तीन राज्यों के 25 ठिकानों पर छापेमारी

NIA Raid On PFI: National Investigation Agency यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) एक बार फिर एक्शन में आ गई है. ये एक्शन PFI यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के पटना फुलवारी शरीफ के मामले पर हुआ है. NIA ने देश के अलग अलग 25 ठिकानों पर छापेमारी की है.ये छापेमारी बिहार सहित कर्नाटक, केरल के कई ठिकानों पर की है. 

पीएफआई देश में प्रतिबंधित संगठन है. NIA ने इससे जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. जांच एजेंसी ने बिहार के मोहम्मद नदवी और उससे जुड़े हुए लोगों के खिलाफ NIA कार्रवाई कर रही है. नदवी बिहार के कटिहार का रहने वाला है. आपको बता दें कि मोहम्मद नदवी का पीएफआई से बहुत पुराना रिश्ता है. इसी के साथ  जांच एजेंसी की टीम ने कटिहार के यूसुफ टोला में भी जांच की.

जांच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद 
जांच के दौरान मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर स्थानीय हसनगंज थाना पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की टीम भी मौके पर मौजूद थी. आपको बता दें कि  फुलवारी शरीफ में पीएफआई का 2047 नाम का एक डॉक्यूमेंट हाथ लगा था, जिसमें एनआइए ने दावा किया था कि इस हाथ लगे  दस्तावेज में में देश की सत्ता पर कब्जा करने का प्लान बताया गया था.

रहना है जवान तो खाने में करें ये 10 सुपर फूड शामिल

कर्नाटक में PFI के 16 ठिकानों पर छापेमारी
जांच एजेंसी पटना मामले से बड़ा छापामारी कर्नाटक में की कर रही है.अब तक जानकारी के अनुसार कर्नाटक में PFI के 16 ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है.

क्या है पीएफआइ
पीएफआइ तीन संगठनों से मिलकर के बना है ये संगठन 22 नवम्बर 2006 को स्थापित हुआ है. और भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत 28 सितंबर, 2022 को पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. 

Trending news