Hardeep Singh Nijjar: निज्जर हत्याकांड में जल्द हो सकती है गिरफ्तारी, रिपोर्ट में बड़ा दावा
Advertisement

Hardeep Singh Nijjar: निज्जर हत्याकांड में जल्द हो सकती है गिरफ्तारी, रिपोर्ट में बड़ा दावा

Hardeep Singh Nijjar: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.  कनाडा के 'द ग्लोब एंड मेल' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि दो संदिग्ध महीनों से पुलिस सर्विलांस पर थे, जिनकी जल्द गिरफ्तारी हो सकती हैं.

Hardeep Singh Nijjar: निज्जर हत्याकांड में जल्द हो सकती है गिरफ्तारी, रिपोर्ट में बड़ा दावा

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्याकांड केस में खबर है. कनाडा पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर सकती है. जांच कर रहे, अधिकारियों का दावा है कि ये दोनों व्यक्ति की इस हत्याकांड के आरोपी हैं. कनाडा के ग्लोबल एंड मेल की रिपोर्ट की मानें तो दोनों संदिग्ध पुलिस की निगरानी में हैं. उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 2020 में निज्जर को भारत ने आंतकवादी घोषित कर दिया था. भारतीय अधिकारियों ने बताया है कि कनाडा ने अभी तक अपने आरोपों के समर्थन में कोई सबूत या जानकारी नही दी है.

जून में ब्रिटिश कोलंबिया में निज्जर की गोली मारकर हत्या
इस साल 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया स्थित गुरुद्वारे के बाहर निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद में बयान जारी कर आरोप लगाया था कि निज्जर की हत्या में भारत के एजेंट्स का हाथ है. भारत ने कनाडा के आरोपों को बेबुनियाद बताकर खारिज कर दिया था. कनाडा की पुलिस ने बताया था कि जब आरोप तय हो जाएंगे, उसके बाद निज्जर हत्याकांड में जुड़े लोगो के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. निज्जर हत्याकांड पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा को बताया कि कनाडा ने अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं दिए हैं.

बता दे 2020 में निज्जर को भारत ने आंतकवादी घोषित कर दिया था. भारत लगातार कहता आ रहा है कि कनाडा खालिस्तानी आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बनता जा रहा है और  कनाडा हमेंशा खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स को पहनाह देता है. जिसके बाद वह कनाडा में बैठकर भारत  के खिलाफ गलत बयानबाजी करते है.

Trending news