हज के नाम पर UAE के लोगों से वसूलता था ज्यादा रकम, दुबई में भारतीय गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1931862

हज के नाम पर UAE के लोगों से वसूलता था ज्यादा रकम, दुबई में भारतीय गिरफ्तार

Dubai News: हज कराने के नाम पर यूएई के नगारिकों से ज्यादा रकम वसूलने के इल्जाम में दुबई पुलिस ने एक भारतीय को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आदमी शारजाह में एक ट्रैवल एजेंसी चलाता है. 

 

हज के नाम पर UAE के लोगों से वसूलता था ज्यादा रकम, दुबई में भारतीय गिरफ्तार

Dubai News: हज कराने के नाम पर ज्यादा रकम वसूलने और धोखाधड़ी के मामले में एक भारतीय व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. ये गिरफ्तारी दुबई पुलिस ने की है.  44 साल के मुल्जिम को पुलिस ने 6 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम और संयुक्त अरब अमीरात के 150 से ज्यादा लोगों को ठगने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है.   

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शारजाह में बैतुल अतीक ट्रैवल एजेंसी के प्रोपराइटर शबीन रशीद को इसी महिने के शुरुआत में दुबई पुलिस ने अपने कस्टडी में लिया था. खबर में कहा गया है, "रशीद ने संयुक्त अरब अमीरात के 150 लोगों को हज यात्रा कराने का वादा कर उन्हें ठगा है. जो वादा किया था वह कभी पूरा ही नहीं हो पाया". 

ट्रैवल एजेंसी के प्रोपराइटर ने शुरु में यह कहते हुए माफी मांगी कि वीजा जारी करने में आखिरी वक्त में बदलाव होने से ये दिक्कत आई है. रिपोर्ट्स  के मुताबिक, "रशीद ने पैसे लौटाने का वादा किया और कहा कि हज पर जाने वाले लोंगो के लिए बुक कराये गये कमरों को फिर किराये पर देकर उससे मिलने वाली रकम उन्हें लौटाई जाएगी".  हालांकि इसके बाद भी वक्त बीतता गया लेकिन रकम वापस नहीं किया गया.

इससे हले भी रशीद के खिलाफ पिछले कई सालों में की ऐसी ही घटनाएं भी सामने आई हैं. हालांकि इस बार लोगों ने रशीद के झूठे वादे का पर्दाफाश कर पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज करा दी. रशीद के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद दुबई पुलिस हरकत में आकर ट्रैवल एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार किया.
  
हज यात्रियों ने लगाए ये इल्जाम
दुबई के रहने वाले शाकिब इमाम ने बता कि हज पर जाने के लिए पिछले साल 20,000 दिरहम ( लगभग 4.5 लाख भारतीय रूपये ) का रशीद को भुगतान किए थे. उन्होंने बताया कि रशीद ने अब तक मुझे सिर्फ  5000 दिरहम ही लौटाए हैं.

वहीं शारजाह की रहने वाली एक बेवा औरत ने अपने बेटे साथ हज पर जाने के लिए 130,000 दिरहम रशीद को भुगतान किया था. उन्होंने बताया कि पुलिस में शिकायत करने के बाद अब तक सिर्फ 13 फीसदी रकम ही वापस मिली है.

Trending news