पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ से सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने की बात; इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ से सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने की बात; इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Pakistan News: पाकिस्तान विदेशी मुद्रा की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में पाकिस्तान की मदद करने के लिए सऊदी अरब ने 3 अरब डॉलर का फंड वहां के बैंकों में रखा है. इसके अलावा सऊदी ने दूसरे तरीकों से भी पाक की मदद की है. 

पाकिस्तान के  PM शहबाज शरीफ से सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने की बात; इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Pakistan News: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने 16 मार्च को बातचीत की है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी पीएम को पूर्ण समर्थन देने का भरोसा दिया है. पिछले कई सालों से पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, पाक को इस वक्त आर्थिक मदद की काफी जरूरत है. ऐसे में सऊदी अरब का यह भरोसा बहुत अहमियत रखता है.

ऐसे मदद करता है सऊदी अरब
इसके साथ ही पाकिस्तान विदेशी मुद्रा की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में पाकिस्तान की मदद करने के लिए सऊदी अरब ने 3 अरब डॉलर का फंड वहां के बैंकों में रखा है. इसके अलावा सऊदी ने दूसरे तरीकों से भी पाक की मदद की है. रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक, क्राउन प्रिंस ने पीएम शरीफ को फोन करके बधाई दी और कहा कि दोनों मुल्कों के बीच भाईचारा है.

सऊदी का किया शुक्रिया अदा
वहीं, पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने उनसे कहा, "पाकिस्तान के लोगों के मन में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के प्रति बहुत प्यार और सम्मान है. शहबाज़ शरीफ ने पाक के प्रति अटूट प्रतिबद्धता और मदद के लिए सऊदी अरब का शुक्रिया अदा किया.

दूसरी बार बने पीएम
पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए इलेक्शन में शरीफ की अगुआई में पार्टी स्पष्ट बहुमत पाने में नाकाम रही थी. हालांकि, तकनीकी रूप से वह 265 में से 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है. सभी को हैरत में डालते हुए नवाज शरीफ ने गठबंधन की अगुआई करने के लिए शहबाज का समर्थन किया था. पीपीपी और चार छोटे दल गठबंधन में शामिल हो गए थे. इसके बावजूद शहबाज शरीफ की अगुआई में गठबंधन की सरकार बनी थी. 4 मार्च को शहबाज शरीफ ने पीएम पद की शपथ ली थी. 

Trending news